मुख्य समाचार
किशोरी से गैंगरेप का वीडियो वायरल, सात गिरफ्तार भाजपा के इस विधायक ने ली सीएम पद की शपथ, मचा हड़कंप पिता के कंधे पर बैठ मीडिया को जीभ चिढ़ाते तैमूर ने जीता दिल, करीना पर नहीं गया किसी का ध्यान इटावा जेल में कैदी की मौत, मचा बवाल वाह भाजपा सरकार! सदन में पॉर्न देखने वालों को बना दिया मंत्री महिलाओं को सेना में जाने का सुनहरा मौका, यहां हो रही भर्तियां स्टेयरिंग फेल होने से गड्ढे में उतरी स्कूली बस, बाल बाल बचे बच्चे लालू समेत RJD के सभी नेताओं की मिली सहमति, ये होंगे नए राष्ट्रीय अध्यक्ष यात्रीगण कृपया धैर्य धरें! अभी और निरस्त रहेंगी ये ट्रेनें शिकायत निस्तारण में हीलाहवाली बर्दाश्त नहीं; कर्मचारियों का रुकेगा वेतन, अधिकारियों पर भी होगा एक्शन : नगर आयुक्त   गजब! सदन में पॉर्न देखने वालों को बना दिया मंत्री चिदंबरम के समर्थन में खुलकर सामने आये राहुल गांधी, दिया ये बड़ा बयान इस विवि में 100 छात्रों ने मुंडवाया सिर, शासन तक मची खलबली वायुसेना प्रमुख का दर्द आया बाहर, कहा- जितना पुराना मिग-21 उड़ा रहे, उतनी पुरानी कोई कार नहीं चलाता नौ रुपए में करें विदेश की यात्रा, ये कंपनी दे रही ऑफर पाकिस्तान: आतंकी हाफिज का कानूनी पैतरा, कोर्ट को बताया लश्कर से नहीं कोई वास्ता  जापानी इंसेफलाइटिस पर योगी सरकार ने हासिल की बड़ी कामयाबी : भाजपा लखनऊ: HDFC बैंक का कारनामा, अवैध तरीके से ग्राहकों से वसूल रहा रुपए मुख्यमंत्री ने बाल श्रम से मुक्ति के लिए जनप्रतिनिधियों से मांगा सहयोग
 

बेजान और झड़ते बालों से हो गए हैं परेशान, तो ये है रामबाण


DEEPSHIKHA JAISWAL 06/08/2018 14:03:17
486 Views

Lucknow. लड़कियों और मह‍िलाओं की खूबसूरती में काफी हद तक उनके सिर के बाल साथ निभाता है, लेकिन आज की भागम-भाग लाइफस्टाइल में ये अपने बालों का ख्याल नहीं रख पाती हैं। जिसकी वजह से उनके बाल रूखे, कमजोर, बेजान दिखने के साथ-साथ झड़ने भी लगते हैं। लेकिन अब ज्यादा सोचने और परेशान होने की जरुरत नहीं क्योंकि इस ख़बर के जरिए हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं जो आपके लिए रामबाण सिद्ध होगा। 

ताजा खबरों को मोबाईल पर पाने के लिए यहां क्लिक करें।     

Bored and falling hair are troubled then try to this Ramaban

आज हम आपको केले के हेयरमास्क बारे में बताने जा रहे है जिसे आप घर में बड़ी ही आसानी से बना सकती हैं। जिससे आपके झड़ते, रूखे, कमजोर और बेजान बालों की समस्या दूर हो जाएगी। तो आइए जानते है कि कैसे बनाएं हेयरमास्क। 

 Bored and falling hair are troubled then try to this Ramaban

  हेयरमास्क बनाने के लिए क्या-क्या चाहिए 

एक छिला हुआ केला
एक नींबू
एक टेबल स्पून, नारियल का तेल

 

ऐसे करें इसे तैयार

सबसे पहले एक केले को छीलकर इसे अच्‍छे से मिक्स करके इसका पेस्‍ट बनाएं। फिर, नींबू को काटकर केले के पेस्‍ट में निचोड़ लें। अब दोनों सामग्रियों को अच्छे से मिक्स करके मिला दें। इस पेस्ट में थोड़ा सा नारियल तेल मिला लें। अब इस मिश्रण को पूरी तरह से मिला लें। अगर नारियल तेल ठोस रुप में है तो आप इसे गर्म कर लें और इसे नारियल के तेल में मिला लें।

  कैसे लगाएं मास्क

सबसे पहले अपने बालों को एक साधारण शैम्पू से धो लें। अब अपने बालों को दो भागों में बराबर बांट लें उसके बाद हर भाग की जड़ में जाकर इस पेस्ट को अच्छे से लगा लें।

Bored and falling hair are troubled then try to this Ramaban

इस पेस्‍ट को बालों में 45 मिनट के ल‍िए लगाए रखें। अपने बालों को शॉवर केप की मदद से कवर कर लीजिए ताकि आपके बालों से यह न गिरे। 45 मिनट के बाद इसे गर्म पानी से धो लें।

Web Title: Bored and falling hair are troubled then try to this Ramaban ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया