मुख्य समाचार
मायावती ने फिर उठाया ये पुराना मुद्दा, कहा- भाजपा की साजिश में शामिल थे मुलायम आम उत्पादन के क्षेत्र को विस्तारित करने पर शोध करें : राज्यपाल RBI को फिर लगा बड़ा झटका, डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य ने अचानक दिया इस्तीफा सबके विकास से ही देश का विकास होगा : राज्यपाल पूर्व सैनिकों के लिए मेरे घर के दरवाजे 24 घंटे खुले : महापौर संयुक्ता भाटिया करणी सेना को डायरेक्टर ने दिया जवाब, दोनों पक्षों में घमासान ससुरालियों को नशीला पदार्थ खिलाकर शादी के दूसरे दिन ही अपने प्रेमी संग फरार हुई दुल्हन बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या करने वाला रिश्तेदार पुलिस के हत्थे चढ़ा विराट कोहली ने विश्व कप में किया ये कमाल और कर ली इस कप्तान की बराबरी BSP सांसद के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज, जा सकती है लोकसभा की सदस्यता ट्रिपल मर्डर से दहली दिल्ली, बुजुर्ग दंपति और नौकरानी की हत्या फिर वायरल हुई अनोखे अंदाज में प्रिया प्रकाश की फोटो, पहचानना हुआ मुश्किल कांग्रेस पार्टी को मिला नया राष्ट्रीय अध्यक्ष, राहुल गांधी का इस्तीफा मंजूर! सुहाना का पोल डांस सोशल मीडिया पर वायरल राजस्थान की जेल से भाग निकले दुष्कर्म और हत्या के तीन आरोपी शमी ने कहा, हमारी गेंदबाजी ने जीत अपनी झोली में डाल ली इंदौर में ऑनर किलिंग का मामला आया सामने, भाई ने गर्भवती बहन को मारी गोली ईरान पर हमले का खतरा टला नहीं, नए प्रतिबंध लगाने की तैयारी में अमेरिका सतर्कता अधिष्ठान ने शुरू की मायावती शासनकाल के 45 कर्मियों की भ्रष्टाचार व संपत्ति की जांच
 

रेड वाइन पीने के ये अचूक फायदे जानकर आप भी रह जाएंगे दंग


DEEPSHIKHA JAISWAL 06/08/2018 16:58:03
884 Views

New Delhi. अब तक आपने यही सुना होगा कि शराब पीना सेहत के लिए हानिकारक होता है। रोजाना इसका सेवन करने से लोगों को काफी बीमारियां होती है, लेकिन हाल ही में हुए एक रिसर्च में पता चला है कि रेड वाइन पीने से काफी सारे फायदे भी होते हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि ये झूठ है, तो आज हम आपको इसके फायदे से रूबरू कराने जा रहे हैं जिसे जानकर आप  दंग रह जाएंगे।

Knowing these precise benefits of red wine you will also be shocked

ताजा खबरों को मोबाईल पर पाने के लिए यहां क्लिक करें।

   रेड वाइन पीने से होते हैं ये फायदे

बता दें कि इस रिसर्च में पाया गया है कि रेड वाइन में पाया जाने वाला रेस्वेराट्रोल शरीर में सूजन कम करने में काफी मदद करता है। अगर रेड वाइन  को रोज दवा के रूप में लिया जाए तो दिल की बीमारियों और डायबिटीज जैसी बड़ी बीमारी से बचा जा सकता है।

Knowing these precise benefits of red wine you will also be shocked

बफेलो विश्वविद्यालय के एंडोक्रिनोलॉजी विभाग के प्रमुख परेश डानडोना के नेतृत्व में किए गए रिसर्च से ये बातें समाने आई हैं। रिसर्च के दौरान आधे प्रतिभागियों को रेस्वेराट्रोल युक्त 40 मिलीग्राम प्राकृतिक पूरक की खुराक दी थी। जबकि बाकी प्रतिभागियों को एक ऐसी दवा दी गई, जिसमें किसी प्रकार का सक्रिय संघटक नहीं था। प्रतिभागियों को छह सप्ताह तक एक गोली लेनी थी

Web Title: Knowing these precise benefits of red wine you will also be shocked ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया