मुख्य समाचार
मायावती ने फिर उठाया ये पुराना मुद्दा, कहा- भाजपा की साजिश में शामिल थे मुलायम आम उत्पादन के क्षेत्र को विस्तारित करने पर शोध करें : राज्यपाल RBI को फिर लगा बड़ा झटका, डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य ने अचानक दिया इस्तीफा सबके विकास से ही देश का विकास होगा : राज्यपाल पूर्व सैनिकों के लिए मेरे घर के दरवाजे 24 घंटे खुले : महापौर संयुक्ता भाटिया करणी सेना को डायरेक्टर ने दिया जवाब, दोनों पक्षों में घमासान ससुरालियों को नशीला पदार्थ खिलाकर शादी के दूसरे दिन ही अपने प्रेमी संग फरार हुई दुल्हन बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या करने वाला रिश्तेदार पुलिस के हत्थे चढ़ा विराट कोहली ने विश्व कप में किया ये कमाल और कर ली इस कप्तान की बराबरी BSP सांसद के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज, जा सकती है लोकसभा की सदस्यता ट्रिपल मर्डर से दहली दिल्ली, बुजुर्ग दंपति और नौकरानी की हत्या फिर वायरल हुई अनोखे अंदाज में प्रिया प्रकाश की फोटो, पहचानना हुआ मुश्किल कांग्रेस पार्टी को मिला नया राष्ट्रीय अध्यक्ष, राहुल गांधी का इस्तीफा मंजूर! सुहाना का पोल डांस सोशल मीडिया पर वायरल राजस्थान की जेल से भाग निकले दुष्कर्म और हत्या के तीन आरोपी शमी ने कहा, हमारी गेंदबाजी ने जीत अपनी झोली में डाल ली इंदौर में ऑनर किलिंग का मामला आया सामने, भाई ने गर्भवती बहन को मारी गोली ईरान पर हमले का खतरा टला नहीं, नए प्रतिबंध लगाने की तैयारी में अमेरिका सतर्कता अधिष्ठान ने शुरू की मायावती शासनकाल के 45 कर्मियों की भ्रष्टाचार व संपत्ति की जांच
 

चुनाव से पहले कांग्रेस में छाया शोक, बड़े कांग्रेसी नेता का निधन


UMENDRA SINGH 07/08/2018 10:04 AM
782 Views

New Delhi. चुनाव से पहले कांग्रेस को एक शोक भरी खबर मिल गयी। कांग्रेस का एक बड़ा नेता पार्टी का साथ छोड़कर चला गया। उनका 81 साल की उम्र में निधन हो गया। वो अकेले ऐसे कांग्रेसी नेता थे जिन्होंने अपनी आंखों के सामने ही इंदिरा गांधी की मौत देखी थी। 

congress r k dhawan death

हम जिस नेता की बात कर रहे हैं वो आरके धवन थे। उन्होंने 81 वर्ष की उम्र में दिल्ली में सोमवार को अंतिम सांस ली। वह राज्यसभा सांसद भी थे। पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के निजी सचिव धवन उनके बेहद खास थे। वह 1984 में इंदिरा गांधी की हत्या के प्रत्यक्षदर्शी थे। 

congress r k dhawan death

  74 साल की उम्र में की थी शादी

धवन ने साल 74 वर्ष की उम्र में 15 साल छोटी महिला से विवाह किया था। उन्होंने 2012 में शादी की थी। धवन ने सोमवार को शाम करीब सात बजे बीएल कपूर अस्पताल में अपने प्राण त्यागे। बढ़ती उम्र संबंधी परेशानियों के कारण उन्हें पिछले मंगलवार को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। 

  शोक में डूबी कांग्रेस

उनके निधन पर ट्विटर पर उन्हें श्रद्धांजलि देने वालों का सैलाब उमड़ पड़ा है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, 'दिग्गज कांग्रेसी नेता श्री आरके धवन के लिए हमारी श्रद्धांजलि, जिन्होंने आज अपनी आखिरी सांस ली। उनकी अथक भावना, कांग्रेस आदर्शों की अतुल्य प्रतिबद्धता और समर्पण को हमेशा याद किया जाएगा।

Web Title: congress r k dhawan death ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया