प्रधानमंत्री जी को जो काम पसंद आता है मुख्यमंत्री जी वह काम रुकवा देते हैं : अखिलेश यादव 


GAURAV SHUKLA 08/08/2018 09:41:13
347 Views

Lucknow. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंगलवार को एक टीवी चैनल से साक्षात्कार में कहा कि भाजपा सरकार से जनता नाराज है। वह बदलाव चाहती है। इस सरकार से देशवासियों विशेषकर किसानों को क्या मिला? गन्ना किसानों का 12 हजार करोड़ बकाया है। आलू किसान को कुछ नहीं मिला। किसान को न्यूनतम समर्थन मूल्य नहीं मिला। नाराज किसान कई जगह धरना दे रहे हैं। 

Akhilesh yadav bole jo pm modi ko hota pasand yogi rukva dete vah kaam
अखिलेश यादव ने कहा कि दिक्कत यह है कि प्रधानमंत्री जी को जो पसंद है मुख्यमंत्री जी उसके विरोध में हो जाते हैं। लखनऊ में दशहरी आम की प्रधानमंत्री जी ने प्रशंसा की मुख्यमंत्री जी ने आममण्डी का काम रूकवा दिया। कन्नौज में इत्र की खुशबू प्रधानमंत्री जी को पसंद आई तो उससे सम्बन्धित योजना रोक दी गई। समाजवादी सरकार जो मंडियां बना रहे थे। उन्हें भी भाजपा ने रोक दिया। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से वाराणसी, अयोध्या, गोरखपुर को नहीं जोड़ा जा रहा है। लखनऊ -आगरा एक्सप्रेस-वे पर तो हवाई जहाज तक उतर गया। भाजपा सरकार में उत्तर प्रदेश में कोई निवेश नहीं आया। भाजपा ने खुद कुछ नहीं किया सिर्फ समाजवादी सरकार के शिलान्यास का शिलान्यास तथा उद्घाटन का उद्घाटन करने में लगे हैं। फिलहाल देश अब नया प्रधानमंत्री चाहता है गठबंधन की बातें चल रही हैं। जब विपक्ष की सीटें बड़ी संख्या में आएंगी तभी तय होगा कि कौन प्रधानमंत्री बनेगा! इसमें यूपी की मुख्य भूमिका होगी। क्योंकि दिल्ली का रास्ता लखनऊ से होकर ही जाता है। फिलहाल उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी बहुजन समाज पार्टी तथा रालोद मिलकर लडे़ंगे। लोकतंत्र में सभी चाहते हैं कि गठबंधन हों कांग्रेस से दोस्ती है उसे छोडे़ंगे नहीं। उत्तर प्रदेश में काफी सीटे हैं इसलिए सीट बंटवारे में सभी संतुष्ट रहेंगे। इससे तकलीफ सिर्फ भाजपा को है।

यह भी पढ़ें... पुराने जख्म भर नहीं पाए और फिर से दो दिन बाद होगा भारत बंद
 पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि सन् 2019 में लड़ाई भाजपा को हराने की है। उसने जो चुनावी वादे किए थे उन्हें पूरा नहीं किया। अपने चुनाव घोषणापत्र में उसने स्मार्टसिटी बनाने का वादा किया था। गाजियाबाद को देखिए वहां बरसात में कई वाहन बह गए, वहां जनधन की भारी क्षति हुई। मेट्रो के विस्तार को रोक दिया गया है। नौकरियां और रोजगार देने का वादा था उस क्षेत्र में कुछ नहीं हुआ। बुलेट ट्रेन कहां चली। डिजिटल इण्डिया का नमूना यह है कि गूगल का सहारा लेने पर एक परिवार कार सर्विस लेन में ले जाने से चोटिल हो गए। वहां देखभाल भाजपा सरकार को करना है जो टोलटैक्स वसूल रहे है। गोरखपुर मण्डल के देवरिया में जो शर्मनाक घटना घटी उसकी गहरी जांच होनी चाहिए कि उसके पीछे कौन है। जो संचालक थे वे सरकारी कार्यक्रमों में कैसे शामिल होते थे। मुख्यमंत्री जी हर महीने गोरखपुर जाते थे उन्हें पड़ोस के देवरिया की घटना की जानकारी नहीं हुई। जेल में हत्या हो गई उन्हें पता नहीं चला। 

Akhilesh yadav bole jo pm modi ko hota pasand yogi rukva dete vah kaam
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के मुताबिक मध्य प्रदेश में 230 सीटों पर लड़ने की बात की है पर वहां गठबंधन बना तो ठीक रहेगा। उत्तर प्रदेश में उन्हें बसपा पर भरोसा हैं कि वे साम्प्रदायिक ताकतों को हराने में साथ होंगी। दलितो पर बहुत अत्याचार हो रहा है। उनके नेताओं पर गंभीर मुकदमें लगे हैं। कई जेल में है। भाजपा अन्याय कर रही है। भाजपा नेता राज्यों का चुनाव दौरा कर रहे है। वे हमें बता दें कि कब चुनाव कराएंगे तो हम भी तैयारी कर लें। लेकिन अभी से अपने संसाधन को व्यर्थ खर्च नहीं करेंगे क्योंकि हमारे सीमित संसाधन है। जनता के बीच भाजपा बहकाने के लिए गठबंधन में नेतृत्व जैसी बात करेगी। सवाल है कि सत्ता तो भाजपा की जानी है। जनता के लिए कुछ नहीं किया है। जनता ईवीएम के बजाय बैलट पेपर पर जोर से ठप्पे मारकर अपना गुस्सा उतारेगी।   

Web Title: Akhilesh yadav bole jo pm modi ko hota pasand yogi rukva dete vah kaam ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया