हिरासत में लिये गये नेता प्रतिपक्ष, डिम्पल बोलीं - जिम्मेदारी से बचने को बने हुए हैं मौनी बाबा 


GAURAV SHUKLA 08/08/2018 10:18:10
357 Views

Lucknow. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने देवरिया के नारी संरक्षण गृह की घटना के विरोध में मंगलवार को धरना प्रदर्शन का नेतृत्व करने जा रहे विधान सभा के नेता प्रतिपक्ष रामगोविन्द चौधरी को देवरिया की सीमा से सटे भागलपुर में गिरफ्तार किए जाने की निंदा की है। उन्होंने कहा कि सड़क से संसद तक देवरिया की शर्मनाक घटना की गूंज है। वहीं सांसद डिम्पल यादव की अगुवाई में संसद परिसर के बाहर आज प्रदर्शन हुआ लेकिन राज्य सरकार के शीर्ष पर बैठे जिम्मेदारी से बचने के लिए मौनी बाबा बने हुए है। 

hirasat me liye gaye sapa neta ramgovind chaudhry
अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार महिला विरोधी है। सोलह महीने के शासनकाल में महिलाओं व बच्चियों से बलात्कार और दुष्कर्म की घटनाओं में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। सरकार की चुप्पी लोकतंत्र के लिये शर्मनाक है। बच्चियों के परिवार दहशत में है। भाजपा के कारण राज्य की बहुत बदनामी हो गयी है। भाजपा के ये रंग ढंग देख कर जनता दंग है। भाजपा ने महिला सुरक्षा के नाम पर जनता को गुमराह किया है। भाजपा जनता को धोखा देने की दोषी है। 
देवरिया की घटना पर महामहिम राज्यपाल और मुख्यमंत्री जी का मौन रहना दुर्भाग्यपूर्ण है। उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार देवरिया की घटना पर शुतुरमुर्गी रवैया अपना रही है। भाजपा नेतृत्व की यह गलत फहमी है कि जनता की याददाश्त कमजोर होती है जबकि सच्चाई यह है कि जनता सब कुछ याद रखती है। झूठे वादे और हवाई सपने दिखाने की कीमत भाजपा को चुकानी पड़ेगी। 

यह भी पढ़ें... पुराने जख्म भर नहीं पाए और फिर से दो दिन बाद होगा भारत बंद
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जनता के लोकतांत्रिक अधिकारों का हनन किया जा रहा है। अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को दबाया जा रहा है। देश में अघोशित आपातकाल की स्थिति है। देवरिया के महिला संरक्षण गृह की घटना भाजपा सरकार के काले कारनामों को उजागर करती है। महिलाओं से जुड़े मामलों में सरकार का रवैया पूरी तरह संवेदनहीन है। अब तो अभिभावक अपनी बच्चियों को स्कूल भेजने से भी डरने लगे है। आरटीआई से प्राप्त जानकारी के अनुसार भाजपा शासन में 16 मार्च से 30 जून 2018 तक दुष्कर्म के रजिस्टर्ड केस 5654 दर्ज हुए हैं वर्तमान शासन में प्रतिदिन औसतन 52 दुष्कर्म हो रहे है। 

hirasat me liye gaye sapa neta ramgovind chaudhry
अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश पूरी तरह अराजकता की भेंट चढ़ गया है। अपराधियों के हौसले बढ़ गये हैं। भाजपा की सिर्फ समाजवादी सरकार की बदनामी करने में ही रूचि है। जनता में भारी आक्रोश है। भाजपा सरकार का रवैया देखकर जनता स्तब्ध है। अब उसकी इधर-उधर की बहानेबाजी नहीं चलेगी। सरकार को यह बताना चाहिए कि राज्य की 16 माह में यह स्थिति कैसे हो गई?   

Web Title: hirasat me liye gaye sapa neta ramgovind chaudhry ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया