मुख्य समाचार
किशोरी से गैंगरेप का वीडियो वायरल, सात गिरफ्तार भाजपा के इस विधायक ने ली सीएम पद की शपथ, मचा हड़कंप पिता के कंधे पर बैठ मीडिया को जीभ चिढ़ाते तैमूर ने जीता दिल, करीना पर नहीं गया किसी का ध्यान इटावा जेल में कैदी की मौत, मचा बवाल वाह भाजपा सरकार! सदन में पॉर्न देखने वालों को बना दिया मंत्री महिलाओं को सेना में जाने का सुनहरा मौका, यहां हो रही भर्तियां स्टेयरिंग फेल होने से गड्ढे में उतरी स्कूली बस, बाल बाल बचे बच्चे लालू समेत RJD के सभी नेताओं की मिली सहमति, ये होंगे नए राष्ट्रीय अध्यक्ष यात्रीगण कृपया धैर्य धरें! अभी और निरस्त रहेंगी ये ट्रेनें शिकायत निस्तारण में हीलाहवाली बर्दाश्त नहीं; कर्मचारियों का रुकेगा वेतन, अधिकारियों पर भी होगा एक्शन : नगर आयुक्त   गजब! सदन में पॉर्न देखने वालों को बना दिया मंत्री चिदंबरम के समर्थन में खुलकर सामने आये राहुल गांधी, दिया ये बड़ा बयान इस विवि में 100 छात्रों ने मुंडवाया सिर, शासन तक मची खलबली वायुसेना प्रमुख का दर्द आया बाहर, कहा- जितना पुराना मिग-21 उड़ा रहे, उतनी पुरानी कोई कार नहीं चलाता नौ रुपए में करें विदेश की यात्रा, ये कंपनी दे रही ऑफर पाकिस्तान: आतंकी हाफिज का कानूनी पैतरा, कोर्ट को बताया लश्कर से नहीं कोई वास्ता  जापानी इंसेफलाइटिस पर योगी सरकार ने हासिल की बड़ी कामयाबी : भाजपा लखनऊ: HDFC बैंक का कारनामा, अवैध तरीके से ग्राहकों से वसूल रहा रुपए मुख्यमंत्री ने बाल श्रम से मुक्ति के लिए जनप्रतिनिधियों से मांगा सहयोग हरियाणा की बेटी बनेगी इस पाक क्रिकेटर की दुल्हन... एयरस्ट्राइक के समय ही पूरे युद्ध के लिए तैयार थी भारतीय सेना जनता की समस्याओं का किया जाए त्वरित गति से निदान : केशव प्रसाद वृक्षारोपण के साथ ही पौधों को सुरक्षित एवं संरक्षित करना सभी की जिम्मेदारी : मंत्री  मिशन चंद्रयान-2: भारत को मिली बड़ी उपलब्धि शुरू होने जा रहा देश का पहला वैदिक शिक्षा बोर्ड, रामदेव होंगे अध्यक्ष यूपी में बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें कितना हुआ महंगा अगस्ता वेस्टलैंड केस: कमलनाथ के भांजे को ED ने किया गिरफ्तार सफारी से टक्कर 2 दोस्तों की हत्या : 3 अभियुक्त गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी आर्थिक सुस्ती पर रघुराम राजन ने जताई चिंता, कहा-सरकार जल्द करे सुधार अभी-अभी: नहीं रहे कांग्रेस के ये दिग्गज नेता, पार्टी में मचा कोहराम
 

ये हैं भारत की 4 बेहतरीन जगहें, जिसे अब तक आपने नहीं देखा


DEEPSHIKHA JAISWAL 08/08/2018 12:12:57
282 Views

New Delhi. बात जब वीकेंड प्लान की हो तो लोग सोचते हैं हम किसी बेहतर जगह जाएं और उनके दिमाग में सबसे पहले जम्मू कश्मीर, शिमला, कुल्लू मनाली, उत्तराखंड और MP जैसी जगहों के बारे में सोचते हैं जहां जाने के बाद लोग भीड़ भाड़ की वजह से अपना वीकेंड अच्छे से एन्जॉय नहीं कर पाते हैं, लेकिन आज हम आपको उस भीड़ से बचने वाली 4 ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जो बेहद खूबसूरत हैं...

These are the 4 amazing places of India that you have not seen yet

यह भी पढ़ें...ताजा खबरों को मोबाईल पर पाने के लिए यहां क्लिक करें।  

  हिमाचल प्रदेश,धरमपुर

चंडीगढ़ से शिमला जाने वाले हाईवे पर धर्मपुर बसा है। इस बेहद खूबसूरत शहर को अब तक शिमला के सामने नज़रअंदाज़ किया गया है, लेकिन विश्वास मानिए कि यह छोटा शहर शिमला से किसी भी मामले में कम नहीं है। और हां आपको यहां शिमला की भीड़-भाड़ से भी राहत मिलेगी।

These are the 4 amazing places of India that you have not seen yet

  सिलवासा, दादरा और नगर हवेली

किसी दौर में पुर्तगाली कॉलोनी रह चुका सिलवासा, दादरा और नगर हवेली की राजधानी है। विश्वास मानिए कि वीकेंड ट्रिप के लिए इससे बेहतरीन जगह तो कोई हो ही नहीं सकती।

यह भी पढ़ें...एक बार जरुर करें इस जन्नत की सेर, इसकी खूबसूरती नहीं देखी तो क्या देखा..

These are the 4 amazing places of India that you have not seen yet

  ओडिशा, पारादीप

पारादीप के बारे में हम अपनी पाठ्यक्रम की पुस्तकों में काफ़ी कुछ पहले ही पढ़ चुके हैं कि, यह एक बड़े बंदरगाह वाला औद्योगिक शहर है। लेकिन यहां की खूबसूरत और साफ-सुथरे समुद्री किनारों का जिक्र नहीं करते।

These are the 4 amazing places of India that you have not seen yet 

  सुल्तानपुर लोधी, पंजाब

पहली सदी में स्थापित यह सिख नगरी संभवत: देश के सबसे पुराने शहरों में से एक है। आश्चर्य तो इस बात का है कि यह खूबसूरत शहर कैसे ख़ुद को प्रतिस्पर्धा से बचाये हुए है। आपको यह भी बताते चलें कि इस शहर में आठ प्रमुख गुरुद्वारे हैं जिसकी वजह से सिख इतिहास में भी इसे खास तवज्जो मिली है।

Web Title: These are the 4 amazing places of India that you have not seen yet ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया