मुख्य समाचार
शाकिब ने रचा इतिहास, वर्ल्‍ड कप में कपिल-युवराज के रिकॉर्ड की बराबरी की क्षेत्र-जिला पंचायत सदस्यों के रिक्त पदों पर उप निर्वाचन के लिए समय सारणी जारी  Tik Tok वीडियो से सुर्खियों में आई पीली साड़ी वाली महिला जेनेलिया डिसूजा के पैर दबाते रितेश देशमुख का वीडियो वायरल, यूजर्स ने कहा... जल्द ही 100 करोड़ का आंकड़ा छू सकती फिल्म कबीर सिंह सपा संरक्षक की होगी सर्जरी, इस गंभीर समस्या से जूझ रहे हैं मुलायम कोल्ड ड्रिंक पीने से एक ही परिवार के 5 लोग पहुंचे अस्पताल, फिलहाल खतरे से बाहर इटौंजा प्रकरण : एसएसपी ने कॉस्टेबल को किया लाइन हाजिर, चौकी प्रभारी व थानाध्यक्ष पर भी कार्रवाई प्रचलित  राजस्थान: बीजेपी प्रमुख मदन लाल सैनी का लंबी बीमारी के बाद निधन दो पक्षों में विवाद के बाद जमकर चले लाठी डंडे, वीडियो वायरल मायावती ने फिर उठाया ये पुराना मुद्दा, कहा- भाजपा की साजिश में शामिल थे मुलायम आम उत्पादन के क्षेत्र को विस्तारित करने पर शोध करें : राज्यपाल RBI को फिर लगा बड़ा झटका, डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य ने अचानक दिया इस्तीफा सबके विकास से ही देश का विकास होगा : राज्यपाल पूर्व सैनिकों के लिए मेरे घर के दरवाजे 24 घंटे खुले : महापौर संयुक्ता भाटिया करणी सेना को डायरेक्टर ने दिया जवाब, दोनों पक्षों में घमासान
 

पति-ससुर और मौलियों पर रेप का आरोप, राहुल गांधी करें 4 महिलाओं से शादी : डॉक्टर समीना


SHUBHENDU SHUKLA 08/08/2018 16:16:51
290 Views

Meerut. तीन तलाक को सुप्रीम कोर्ट असंवैधानिक करार चुका है और केन्द्र सरकार इस पर कानून बनाने के लिए राज्यसभा में विपक्षी पार्टियों का विरोध झेल रही है। इसी बीच शीर्ष अदालत में बहुविवाह और हलाला मामले को लेकर याचिका डालने वाली डॉक्टर समीना ने पति ससुर और मौलवियों पर रेप का आरोप लगाया है। साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोला है। डॉक्टर समीना ने कहा कि यदि तीन तलाक संबं​धी बिल राज्यसभा में पास कराने को लेकर राहुल सहयोग नहीं करते हैं, तो उनके घर पर बारात लेकर जाएंगी। महागठबंधन के नेता जानबूझकर तीन तलाक मामले को अटकाने की कोशिश कर रहे हैं।

Doctor Sameena accused of raping her husband and father in law

यह भी पढ़ें...बड़ी खबर: मरने के बाद भी आखिरी लड़ाई जीत गए करूणा​निधि

  4 महिलाओं से करे शादी

उन्होंने राहुल पर हमला बोलते हुए यह भी कहा कि बिल पास कराने में सहयोग नहीं करने का मतलब है कि वह शरिया कानून और बहुविवाह का समर्थन करते हैं। राहुल को यदि इसके समर्थक हैं, तो तलाक पीड़िता चार महिलाओं से शादी करना चाहिए। वह चार महिलाओं से शादी नहीं करते हैं, तो खुद ही उनके घर पर बारात लेकर आएंगी। 

  क्या है मामला

यूपी के बुलंदशहर में पत्रकारों से बातचीत के दौरान डॉ. समीना ने दर्द बयां करते हुए कहा, वह दो दो बार तीन तलाक की पीड़िता हैं। कई अन्य महिलाओं ने भी  बहुविवाह, निकाह-हलाला को असंवैधानिक करार देने के लिए कोर्ट में याचिका डाली है। उन्होंने कहा कि याचिका डालने वाली महिलाओं में बुलंदशहर स्थित गांव जौलीगढ़ की निवासिनी रानी शबनम और सिकंदराबाद की फरजाना शामिल हैं। लेकिन हैरान करने वाली बात है कि तीन तलाक संबंधी बिल को संसद में पारित नहीं होने दिया जा रहा है।  इस कानून को रोकने के लिए ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड, देवबंद समर्थक और महागठबंधन के नेता भी एकमत हैं। जिसमें राहुल गांधी और अखिलेश यादव भी शामिल हैं। समीना ने यह भी कहा कि वह किसी भी राजनीतिक दलल से ताल्लुक नहीं रखती हैं। पीएम नरेन्द्र मोदी पीड़ित मुस्लिम महिलाओं के लिए सार्थक कदम उठा रहे हैं।  

Doctor Sameena accused of raping her husband and father in law

  दर्ज कराएंगी मुकदमा

समीना ने कहा कि बरेली में ससुर से हलाला के बाद मां बनी। ससुर और पति के खिलाफ रेप का केस दर्ज कराएंगी। अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष तनवीर हैदर उस्मानी को पीड़िता ने प्रकरण से अवगत कराया। साथ ही यह भी कहा कि वह पीडि़ता मेरा हक फाउंडेशन की अध्यक्ष फरहत नकवी के साथ आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगी। वहीं, नतवी का कहना है कि ससुर के साथ हलाला हो ही नहीं सकता। ऐसे में ससुर का ​घृणित कार्य रेप है। ससुर से जब पीड़िता का हलाला हुआ था वह शौहर की पत्नी नहीं थी। वहीं, इद्दत के समय पत्नी के साथ शौहर ने शारीरिक संबंध जबजस्ती बनाए। पीड़िता के साथ दोनों ही तरह की वारदातें रेप ही है। उन्होंने कहा कि जिन मौलवियों ने हलाला करवाया है, वह भी इस अपराध में शामिल हैं। प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, कानूनी मंत्री को पत्र लिखकर हलाला पर रोक लगाने की मांग करेंगी। साथ ही न्याय के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाएंगी। 

  ये है पूरा मामला 

30 सितंबर 2015 को मुरादाबाद की निवासिनी की शादी संभल के युवक से हुई थी। वह ट्रांसपोर्टर था। पीड़िता का आरोप है कि शादी के बाद दहेज में कार नहीं मिलने से उसका उत्पीड़न किया जाने लगा। इसके बाद 24 दिसंबर को घर से निकाल दिया गया। ससुराल वालों की प्रताड़ना से तंग आकर वह मायके आ गई और यहीं रहने लगी। मायके में तीन दिन बात बीतने के बाद पति ने फोन कर तीन तलाक दे दिया। इसके बाद समझौते का खेल चला और दोबारा निकाह कराने के लिए हलाला की शर्त रखी गई। झूठ बोलते हुए उसका ससुर के साथ हलाला कराया जा रहा था। जब इस बात की जानकारी पीड़िता को हुई तो मना कर दिया।

  मौलवियों ने समझाया

जब पीड़िता ने ससुर से हलाला के लिए इंकार कर दिया तो दो मौलवियों ने समझाया। इसके बाद मौलवियां के कहने पर रातभर ससुर के साथ बितानी पड़ी। सुबह तलाक होते ही तीन महीने ​10 दिन की इद्दत पूरी करने लगी। वहीं, शौहर ने जबरतस्ती पीड़िता से शारीरिक संबंध बना लिए। इस बीच वह गर्भवती भी हो गई। फिर शौहर से निकाह करा दिया गया। शौहर को जब बीवी के गर्भवती होने का शक हुआ तो गर्भपात कराने को कहा। जब इंकार कर दिया तो बीवी को बंधक बना लिया और 15 दिनों तक उसी हाल में रखा। किसी तरह पुलिस पीड़िता को मुक्त करा पाई। इसके बाद मायके पहुंची पीड़िता ने बच्चे को जन्म दिया। 

यह भी पढ़ें... क्या यही है आजादी का 71वां साल? 3 शेल्टर होम का घिनौना सच, रूह कंपाने वाली दास्तां...

  नहीं सहना जुल्म

पीड़ित ने कहा घुटघुटकर अब जिंदगी नहीं जिएगी। अब जितना उस पर जुल्म करना था वह हो चुका है। सच सामने आने के लिए वह डीएनए टेस्ट कराने को भी तैयार है। इसके बाद खुद ही सच सामने आ जाएगा कि बेटा किसका है। वह न्याय के लिए लड़ाई लड़ेंगी। जिन लोगों ने उनकी जिंदगी को बर्बाद कर दिया उनको सजा दिलाकर रहेंगी।

Web Title: Doctor Sameena accused of raping her husband and father in law ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया