मुख्य समाचार
महिलाओं से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षा जरूरी : अनुपमा जायसवाल अवैध खनन मामले में दोषी पाए गए अधिकारी का तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरण सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक डीएम की बड़ी कार्रवाई, कानूनगो व लेखपाल सहित दो सस्पेन्ड यूपी में कमजोरों और बच्चियों की हत्याओं की आ गई है बाढ़ : अखिलेश क्रिकेट के बाद अब राजनीति की पिच पर भी पाकिस्तान को लग सकता है ये तगड़ा झटका अवैध रूप से संग्रह किये मिट्टी के तेल के साथ एक युवक गिरफ्तार निर्धनों को शिक्षा प्रदान करने के लिए होना चाहिए ह्यूमन टच : राज्यपाल पिता मुलायम को व्हील चेयर पर लेकर लोकसभा पहुंचे अखिलेश यादव
 

शादी के लिए अबू सलेम को नहीं मिली पैरोल


AMRITA PANDEY 08/08/2018 15:21:55
217 Views

Mumbai. 1993 सीरियल ब्लास्ट मामले में दोषी करार अबू सलेम को बॉम्बे हाई कोर्ट से भी झटका लगा है। हाईकोर्ट ने शादी के लिए पैरोल की मांग की याचिका को खारिज कर दिया है। अबू सलेम ने अपनी शादी के लिए 45 दिन की पैरोल की मांग की थी। इससे पहले पिछले साल टाडा कोर्ट में और इस साल तलोजा जेल प्राधिकरण से पेरोल का आवेदन कर चुका है। लेकिन सुरक्षा कारणों की वजह से लगातार तीसरी बार उसका आवेदन खारिज कर दिया गया है। पेरोल की याचिका खारिज हो जाने के बाद सलेम ने बाम्बे हाईकोर्ट में इस फैसले को चुनौती दी थी।

bombay high court reject abu salem

हाई कोर्ट में अबू सलेम के वकील ने ये दलील दी थी कि कोंकण के डिवीजनल कमिश्नर ने बिना दिमाग लगाये ही अर्जी खारिज कर दी है। कोर्ट ने सभी तर्को को दरकिनार करते हुए सलेम की अर्जी को खारिज कर दिया। 

bombay high court reject abu salem

बता दें कि 16 फरवरी को सलेम ने तलोजा जेल को पत्र लिख कर 45 दिन की पैरोल की मांग की थी। सलेम मुम्बई की रहने वाली सैय्यद बहार कौसर उर्फ हिना से स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत शादी करना चाहता है। हिना का नाम उस समय सुर्खियों में आया था जब 8 फरवरी 2014 में उसपर गैंगस्टर अबू सलेम के साथ मुम्वई से लेकर लखनऊ तक की यात्रा करने का आरोप लगा था। जांच में पता चला की उसके मोबाइल की लोकेशन सलेम के साथ मैच कर रही थी। बाद में सलेम ने खुद ही खुलासा किया कि मुम्बई के एक काज़ी ने फोन पर उसका निकाह ट्रेन में ही पढ़वा दिया था। इसके गवाह लखनऊ और मुम्बई पुलिस के दो जवान थे। इस शादी की खुब चर्चा हुई थी क्योकि सुरक्षा में चूक का ये गंभीर मामला था। 

bombay high court reject abu salem

बता दें कि मुंबई धमाको के मुख्य अबू सलेम ने पहली शादी मुम्बई की सुमैरी जुबानी से की थी। बाद में उसका नाम अभिनेत्री मोनिका बेदी के साथ जोड़ा गया था। जिसे उसके साथ ही 2005 में पुर्तगाल से प्रत्यर्पित कर भारत लाया गया था। 

Web Title: bombay high court reject abu salem's plea for parole to marry ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया