मुख्य समाचार
नई नवेली दुल्हन को प्रेमी संग रंगे हाथ पकड़ा तो ससुरालियों ने रख दी ये शर्त एग्जिट पोल वाले ट्वीट को लेकर अनुपम खेर ने की विवेक ओबेरॉय की आलोचना, ईशा गुप्ता बोलीं... COA ने किया ऐलान, 22 अक्टूबर को होंगे बीसीसीआई के चुनाव पिता से लगाई एक शर्त के बाद इस महिला ने 15 वर्षों में किए 600 पोस्टमार्टम यहां निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन KGMU : पल्मोनरी एंड क्रिटिकल केयर मेडिसिन विभाग ने किया भंडारे का आयोजन  ICC World Cup 2019 : टीम इंडिया इंग्लैंड हुई रवाना, धोनी को लेकर बनी यह रणनीति डीएम-एसपी ने लिया मतगणना स्थल पर तैयारियों का जायजा, तैयारियां पूरी मध्य कमान ने केन्द्रीय विद्यालय के छात्रों को कराया सीमा दर्शन नाराज तीन विधायक दे सकते हैं राजभर को झटका  सुप्रीम कोर्ट के बाद चुनाव आयोग ने दिया विपक्ष को झटका
 

WhatsApp की पेमेंट सर्विस के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका


SUJEET KUMAR 09/08/2018 09:44 AM
148 Views

New Delhi. सोशल मीडिया साइट व्हाट्सऐप की पेमेंट सर्विस के संबंध में सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है। याचिका में केंद्र सरकार को यह निर्देश देने को कहा गया है कि जब तक व्हाट्सऐप रिजर्व बैंक के सभी नियमों का पूर्ण रूप से पालन न कर ले, तब तक उसकी पेमेंट सर्विस रोक दी जाए। 

Plea-In-Supreme-Court-Against-Whatsapp-Payments-Service

यह याचिका 'सेंटर फॉर अकांउटेलिबिटी एंड सिस्टेमैटिक चेंज’ संगठन ने दायर की है। संगठन का कहना है कि यह मेसेंजर कंपनी भारत में कई कानूनी प्रावधानों को पूरी नहीं करती है।

ताजा खबरों को मोबाईल पर पाने के लिए यहां क्लिक करें...

Plea-In-Supreme-Court-Against-Whatsapp-Payments-Service

संगठन द्वारा याचिका में कहा गया है कि बैंक खाता खोलने के लिए ग्राहक को KYC नियमों के साथ रिजर्व बैंक की कई प्रावधानों को पूरा करना पड़ता है। परंतु व्हाट्सऐप एक विदेशी कंपनी है। इसका भारत में न ही कोई सर्वर है और ना ही कोई ऑफिस। ऐसे में व्हाट्सऐप को भारत में पेमेंट सर्विस शुरू करने के लिए यहां ऑफिस खोलना होगा। 

Plea-In-Supreme-Court-Against-Whatsapp-Payments-Service

एक अन्य याचिका में कहा गया है कि व्हाट्सऐप को एक शिकायत अधिकारी की भी भारत में नियुक्ति करनी होगी। जिससे ग्राहक अपनी परेशानी उनसे बता सकें। व्हाट्सऐप के भारत में 20 करोड़ से अधिक यूजर्स हैं। साथ ही भारत में व्हाट्सऐप पेमेंट सर्विस का 10 लाख लोग परीक्षण कर रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट के वकील विराग गुप्ता ने यह याचिका दायर की है। 

Web Title: Plea-In-Supreme-Court-Against-Whatsapp-Payments-Service ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया