शुरू हो गया भव्य राम मंदिर का निर्माण, किया गया भूमिपूजन


INDRESH KUMAR YADAV 09/08/2018 10:30 AM
668 Views

Bangkok :  भारत के अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मामला फिलहाल कोर्ट में है। इस देश में पिछले काफी समय से यह मुद्दा चर्चा में है कि आखिर राम मंदिर का निर्माण कब होगा तो हम आपको बता दें कि राम मंदिर का निर्माण शुरू हो गया है, लेकिन भारत में नहीं थाईलैंड में। थाईलैंड की अयोध्या कही जाने वाले अयुथ्थ्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण शुरू गया है।

 Construction of the grand Ram temple started

 " ताजा खबरों को मोबाईल पर पाने के लिए यहां क्लिक करें... "  

राम जन्मभूमि निर्माण ट्रस्ट द्वारा किया गया भूमिपूजन

बुधवार को यहां राम जन्म भूमि निर्माण ट्रस्ट द्वारा भूमिपूजन कर मंदिर निर्माण की शुरुआत की गई। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, बैंकॉक से राम जन्मभूमि निर्माण न्यास ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत जन्मेजय शरण के अनुसार, राम भक्तों ने यहां राम मंदिर के निर्माण का कार्य शुरु कर दिया है।

 Construction of the grand Ram temple started

यह भी पढ़ें :  दलाई लामा ने किया बड़ा खुलासा, गांधी चाहते थे जिन्ना बनें पीएम, नेहरू नहीं माने

थाईलैंड के अयुथ्थ्या में विधिवत धार्मिक अनुष्ठान के साथ मंदिर निर्माण का कार्य शुरू किया गया। ट्रस्ट के अध्यक्ष के अनुसार, बैंकॉक में राम मंदिर का निर्माण चाव फ्राया नदी के किनारे किया जाएगा, क्योंकि यह नदी शहर के बीचोंबीच बहती है। उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण से भारत के बाहर पूरी दुनिया में भगवान राम के नाम का प्रचार-प्रसार होगा। इससे भारत की संस्कृति व सभ्यता से दुनिया भर के लोग परिचित हो पाएंगे। साथ ही भारत को विश्व गुरु के तौर पर दुनिया में पहचान मिलेगी।

यहां के लोग हिंदू मंदिरों और देवताओं में पूरी आस्था रखते हैं। इसके अलावा ये लोग अपने राजा को भी भगवान श्री राम का वंशज मानते हैं। अप्रवासी भारतीयों के मन में यहां श्री राम का मंदिर बनने को लेकर काफी उत्साह है। थाई संस्कृति व साहित्य का भगवान राम से गहरा व पुरान संबंध रहा है। जिसके चलते थाईलैंड का राजधानी बैंकॉक को महेंद्र अयोध्या भी कहते हैं।

Web Title: Construction of the grand Ram temple started ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया