मुख्य समाचार
स्पा सेंटर की आड़ में चल रहा था सेक्स रैकेट, इस तरह पुलिस ने किया पर्दाफाश मायावती का बड़ा एक्शन, इस दिग्गज नेता को पार्टी से किया बाहर मौसी के घर आयी बच्ची का तालाब में उतराता मिला शव साढ़े छह लाख की शराब के साथ एसटीएफ के हत्थे चढे़ दो तस्कर 28वीं पुण्य तिथि पर याद किए गए पूर्व पीएम राजीव गांधी BSP की जगह BJP को वोट देना महिला को पड़ा भारी, पति ने फावड़े से काटकर की हत्या पूर्व मंत्री और बसपा के कद्दावर नेता को पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता पूर्व मंत्री और बसपा के कद्दावर नेता को पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता  लोकसभा चुनाव खत्म होते ही बंद हुआ नमो टीवी, भाजपा ने दिए थे इतने लाख रुपए सीडीओ ने देवलान गौशाला का किया निरीक्षण बड़ा मंगल दे रहा है दस्तक, लखनऊ मेट्रो की सवारी कर बचें धूप और जाम से आजम खान के खिलाफ आचार संहिला उल्लंघन के 13 मामलों में आरोप पत्र दाखिल
 

OMG: अब इस शेल्टर होम में गायब मिलीं 26 महिलाएं, संचालिका का बीजेपी से कनेक्शन...


SHUBHENDU SHUKLA 09/08/2018 13:23:18
412 Views

Lucknow. यूपी में देवरिया और हरदोई के बाद प्रतापगढ़ स्थित दो शेल्टर होमों में 26 महिओं के गायब होने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। हैरान करने वाली बात है कि शेल्टर होम की संचालिका का बीजेपी से कनेक्शन है। बताया जा रहा है कि अष्टभुजानगर स्थित जागृति महिला स्वाधार आश्रय की संचालिका रमा मिश्रा 2013 में भाजपा महिला मोर्चा की पूर्व जिलाध्यक्ष भी रह चुकी हैं। यह खुलासा होने के बाद हड़कंप मचा हुआ है। संचालिका 3 सालों से आश्रय गृहों का संचालन कर रही है। इस घटना ने एक बार फिर भाजपा सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया है। मानो लगता हो कि ऐसा कोई शहर नहीं बचा जहां महिलाओं के लिए सुरक्षा के मद्देनजर से शेल्टर होम खोले गए हैं।

26 women missing from Shelter Home located in Pratapgarh

यह भी पढ़ें...ब्रैड पिट के खिलाफ फिर कोर्ट जाएंगी एंजेलिना, इसलिए लिया ये फैसला

  शेल्टर होम या दरिंदगी का घर...

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में 34 नाबालिग बच्चियों से रेप की घटना ने पूरे देश को हिनाकर रख दिया। पुलिस ने मामले में कई लोगों को गिरफ्तार कर जांच में जुट गई। लेकिन यह घिनौना खेल न केवल मुजफ्फरपुर बल्कि यूपी के शेल्टर होमों में भी खेला जा रहा था। देवरिया में 26 और हरदोई में 19 महिलाओं के गायब मिलने पर चल रही घिनौने खेल का भाडाफोड़ हुआ। लेकिन यह सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। अब प्रतापगढ़ में दो शेल्टर होमों में डीएम की छापेमारी में 26 महिलाएं गायब मिली हैं। डीएम ने यहां अष्टभुजानगर और अचलपुर स्थित  चल आश्रय गृहों में छापा मारा। यहां देर रात तक केवल 6 महिलाओं का ही पता लग पाय। शेल्टर होम की सं​चालिका से पूछताछ में पुलिस जुट गई है।

  क्या है मामला 

प्रतापगढ़ के अष्टभुजानगर में जागृति स्वाधार महिला आश्रय गृह में डीएम शंभु कुमार ने टीम के साथ अचानक छापेमारी कर दी। यहां संचालिका ने रह रही महिलाओं की संख्या 16 बताई थी। लेकिन छापेमारी के दौरान केवल एक महिला रजिया नाम की ही पाई गई। है। जब संचालिका रमा मिश्रा से पूछताछ की गई तो  बताया गया कि सभी महिलाएं किसी काम से बाहर गई हैं। लेकिन प्रशासन की टीम देर रात तक आश्रय गृह में नजर बनाए रखी। देर रात करीब 10 बजे एसडीएम व एसपी दलबल के साथ आश्रय गृह पहुंच गए। लेकिन यहां तीन ही महिलाएं मिली। 

यह भी पढ़ें...कानून ही नहीं शिक्षा में भी फेल हुए सीएम योगी!

  रजिस्टर दे रहा सबूत

प्रशासन की जांच में पाया गया कि रजिस्टर में महिलाओं की संख्या पहले 16 थी। लेकिन यह संख्या बढ़कर 17 तक पहुंच गई। यहां 14 महिलाएं आश्रय गृह से गायब मिलीं। छापेमारी में महिलाओं के नहीं मिलने पर संचालिका ने बहाना बनाया कि सभी किसी काम से बाहर गई हुई हैं। लेकिन देर रात तक जब महिलाएं लौटी तो प्रशासन ने जांच शुरू कर दी। गायब महिलाओं की छानबीन में पुलिस जुट गई है। वहीं, दूसरी ओर अचलपुर स्थित चल रहे आश्रय गृह में 15 महिलाओं के रहने की जानकारी दी गई थी। लेकिन यहां मात्र 3 महिलाएं ही मौके पर मिलीं। 

Web Title: 26 women missing from Shelter Home located in Pratapgarh ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया