SC/ST  एक्ट मामले पर गरजे राहुल, कहा- पीएम मोदी की सोच दलित विरोधी


INDRESH KUMAR YADAV 09/08/2018 15:23:17
715 Views

New  Delhi  :  SC/ST  एक्ट  और आरक्षण से जुड़े मामलों को लेकर गुरुवार (9 अगस्त) कई दलित संगठन देशभर में प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में देश की राजधानी दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दलितों के आंदोलन में हिस्सा लेने पहुंचे। यहां जंतर-मंतर पर बोलते हुए राहुल ने पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने पीएम मोदी की सोच को दलित विरोधी बताया।

rahul gandhi said pm modi is against of dalit community

" ताजा खबरों को मोबाईल पर पाने के लिए यहां क्लिक करें... " 

  हम सब मिलकर 2019 में मोदी को हराएंगे

राहुल गांधी ने यहां बोलते हुए पीएम मोदी की सोच को दलित विरोधी बताते हुए कहा कि हम सब मिलकर 2019 में उन्हे हराएंगे। राहुल ने मोदी समेत बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि आज पूरे देश में जहां-जहां भी भाजपा की सरकार है, वहां दलितों पर अत्याचार हो रहा है।

वहीं कांग्रेस के बारे में बोलते हुए राहुल ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा एससीएसटी एक्ट की सुरक्षा की है और आगे भी इसके लिए पूरी तरह से तैयार रहेगी। राहुल ने यहां पीएम मोदी की सोच का उदाहरण देते हुए कहा कि जब पीएम मोदी सीएम थे तब उन्होंने अपनी एक किताब में लिखा है कि दलितों को सफाई करने में आनंद मिलता है, ये मोदी की सोच है।

rahul gandhi said pm modi is against of dalit community

यह भी पढ़ें :  शुरू हो गया भव्य राम मंदिर का निर्माण, किया गया भूमिपूजन

राहुल गांधी समेत पूरी कांग्रेस दलितों के मामलों पर मोदी सरकार को लगातार घेरती आई है। कांग्रेस मोदी सरकार पर यह आरोप लगाती रही है, कि बीजेपी दलितों के मामलों पर त्वरित कार्रवाई नहीं करती है।

ज्ञात हो कि दलित आंदोलन को लेकर पहले ऐसा अनुमान लगाया जा रहा था कि 9 अगस्त को दलित संगठन भारत बंद रखेंगे। लेकिन बाद में उन्होंने इसे धरना प्रदर्शन तक सीमित रखा। इस बारे में बोलते हुए ऑल इंडिया आंबेडकर महासभा के अध्यक्ष अशोक भारती ने कहा कि एससी/एसटी ऐक्ट को लागू करने की हमारी बड़ी मांग पूरी हो गई है। लेकिन दूसरी मांगों को लेकर शांतिपूर्वक तरीके से विरोध प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि हम लोगों की दुकानें और सड़क बंद नहीं करेंगे।

 

Web Title: rahul gandhi said pm modi is against of dalit community ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया