मुख्य समाचार
 

महागठबंधन में बड़ी मुसीबत, ये बड़ा दल गठबंधन से हुआ अलग, मचा हड़कंप


UMENDRA SINGH 11/08/2018 10:08 AM
2024 Views

New Delhi. भारतीय जनता पार्टी जहां लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारी में जुटी हुई है, वहीं विपक्षी दलों ने भी एक मंच पर आकर महागठबंधन बनाने का ऐलान किया जो भाजपा नीत एनडीए से मुकाबिल होगा। हालांकि महागठबंधन को चुनाव से पहले ही बड़ा झटका लग गया है। एक बड़ी पार्टी के अध्यक्ष ने एलान कर दिया है कि वो लोकसभा चुनाव में महागठबंधन का हिस्सा नहीं बनेंगे। आखिर कौन सी है वो पार्टी।

  यह भी पढ़ें: संसद में पीएम मोदी ने हाथ बढ़ाया, जेटली ने नहीं मिलाया...कुछ गड़बड़ है क्या

aam aadmi party stay out of alliance

  भाजपा के लिए सिरदर्द है महागठबंधन

भाजपा को 2019 में अकेले तो कोई पार्टी टक्कर देने का फिलहाल दम नहीं रखती है। ये बात कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी जानते थे। इसी वजह से उन्होंने महागठबंधन की योजना बनाई। इसमें कई दल साथ भी आये हैं। लेकिन अब इसमें बनने से पहले ही बिखराव शुरू हो गया है।

aam aadmi party stay out of alliance

  ये है वो पार्टी जो महागठबंधन से हो गई अलग

अब हम आपको उस पार्टी के बारे में बताते हैं जिसने खुद को महागठबंधन से अलग कर लिया है। वो पार्टी कोई और नहीं बल्कि अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी है। जी हां आम आदमी पार्टी लोकसभा चुनाव में महागठबंधन का हिस्सा नहीं होगी। इसकी घोषणा खुद अरविंद केजरीवाल ने कर दी है।

  आखिर क्या कहा है केजरीवाल ने, जानिए

अरविंद केजरीवाल ने रोहतक में एक बड़ी बात का एलान किया है। उनका कहना है कि महागठबंधन में जितने भी दल हैं, उनकी देश के विकास में कोई भूमिका नहीं है। इसी वजह से आप लोकसभा चुनाव में इस महागठबंधन में शामिल नहीं होगी।

  राहुल गांधी की मुसीबत बढ़ने लगी, भाजपा खुश

अरविंद केजरीवाल के इस एलान ने राहुल गांधी की मुसीबत बढ़ा दी है। कर्नाटक चुनाव में एक दिखने वाले विपक्षी दल अब धीरे धीरे अलग पड़ते नजर आ रहे हैं। वहीं इस खबर ने भाजपा को खुश कर दिया और राहत की सांस लेने का मौका दिया है।

Web Title: aam aadmi party stay out of alliance ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया