मुख्य समाचार
10वीं पास के लिए दो हजार से अधिक पदों पर भर्तियां, ऐसे कर सकते हैं आवेदन दिव्यांग किशोरी से रेप करते धरा गया वृद्ध और फिर जो हुआ... भारत की गोल्डन गर्ल हिमा दास, जानिये खास बातें सरकार का सख्त आदेश, एयर इंडिया नहीं करे नियुक्ति और पदोन्नति फिर विवादों में घिरीं सोनाक्षी, धोखाधड़ी मामले के बाद सेक्सोलॉजिस्ट ने भेजा नोटिस अटल के आचरण से प्रेरित होकर एक आदर्श कार्यकर्ता का होता है निर्माण : स्वतंत्र देव अनिवार्य होगा टेस्ट, नशे में मिलने पर होगा निलंबन  लाइव शो में कॉमेडियन की मौत, लोग समझते रहे परफॉर्मेंस बजाते रहे तालियां... मेयर, पार्षद और नगर पंचायत अध्यक्ष भी लगाएंगे पौधे  यूपी में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के हर सम्भव किये जाये प्रयास : उपमुख्यमंत्री मायावती ने चला ये बड़ा दांव, नहीं गिरेगी कर्नाटक की सरकार! किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर
 

इस आश्रय होम से लड़कियों ने की भागने की कोशिश, जांच केे बाद अफसरों को राहत


SHUBHENDU SHUKLA 11/08/2018 16:42:24
333 Views

Patana. बिहार और यूपी में बने कई शेल्टर होम से नाबालिग बच्चियों और महिलाओं के गायब होने के साथ ही दरिंदगी किए जाने के खुलासे ने लोगों को झकझोर दिया है। इसी बीच पटना स्थित अल्पावास गृह से 4 लड़कियों के भागने की कोशिश की। जब अधिकारियों तक बात पहुंची तो होश उड़ गए। वहीं, समाजकल्याण विभा के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर जब मामले की जांच की तो मामला कुछ और ही निकला। इसके बाद अफसरों ने राहत की सांस ली। 

 

Girls try to escape from the sheltered home of Patna
प्रतीकात्मक चित्र

यह भी पढ़ें...ढाबा संचालक की काली करतूत, 14 वर्षीय लड़के से किया घिनौना कांड

  क्या है मामला 

पटना स्थित राजीव नगर इलाके के नेपाली नगर कॉलोनी में आश्रय होम्स नाम से महिलाओं के लिए अल्पावास बना हुआ है। अचाक ही यहां समाजकल्याण के अधिकारियों ने छापेमारी कर दी। इससे हड़कंप मच गया। पहले तो लोगों ने सोचा कि यहां भी कुछ गड़बड़ी हो गई है। लेकिन जांच में सामने आया कि आश्रय गृह के पड़ोस में ही रहने वाला युवक यहां रह रही बच्चियों को अपनी बातों में फंसाता है। इसके बाद आरोपी बनारसी उनकी शादी कराने का झांसा देता था। इतना ही नहीं आश्रय गृह से भाग जाने में भी मदद किया करता था। 

  गार्ड ने पकड़ा

आरोप है कि जहां आश्रय गृह बना हुआ है, वहीं बगल में ही पड़ोसी बनारसी का भी मकान है। वह आश्रय गृह में रहने वाली लड़कियों को शादी कराने और भाग जाने के लिए भड़काता था। उसी ने अल्पवास गृह की खिड़की को काटकर 4 लड़कियों को भगाने की नाकाम कोशिश की। इसी बीच सुरक्ष गार्ड की नजर भाग रही लड़कियों पर पड़ गई और आरोपी अपनी साजिश में सफल नहीं हो सका। सूचना पर पहुंची समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों ने आरोपी बनारसी को पकड़ लिया। 

यह भी पढ़ें...ये बड़ा कांग्रेसी नेता करता था भाजपा मंत्री की बहन से प्यार, कौन है वो

  रहती हैं 75 महिलाएं

पुलिस के मुताबिक आश्रय गृह में 75 महिलाएं रहती हैं। ज्यादातर महिलाएं मानसिक रूप से विक्षिप्त हैं। आरोप है कि मौके का फायदा उठाकर बनारसी महिलाओं के साथ छेड़छाड़ भी करता था। अक्सर महिलाओं को वह शादी कराने और भगाने की बात ही कहता। हालांकि, यहां के कुछ लोगों का यह भी कहना है कि रात में आश्रय गृह से चिल्लाने की आवाजें आती रहती है। 

Web Title: Girls try to escape from the sheltered home of Patna ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया