अंबेडकर की मूर्ति का क्यों हुआ शुद्धीकरण?


AMRITA PANDEY 11/08/2018 17:44:15
323 Views

मेरठ- मेरठ में दलित समुदाय के लोगों ने संविधान निर्माता भीमराम अंबेडकर की प्रतिमा का शुद्धीकरण किया है। दलित समुदाय के वकीलों ने गंगाजल से अंबेडकर की प्रतिमा को स्नान करावाया। आपको बता दें कि आरएसएस नेता राकेश सिन्हा ने भीम राव अंबेड़कर की मूर्ति पर माल्यार्पण किया था। दलित समुदाय का कहना है कि उनके छुने से मूर्ति अपवित्र हो गई थी इसलिए शुद्धीकरण के लिए इसे गंगाजल से नहला रहे हैं। 

dalits purify ambedker statue

आपको बता दें कि ये मूर्ति मेरठ के डिस्ट्रिक्ट कोर्ट इलाके में है। इस दौरान दलित समुदाय के वकीलों ने आरएसएस और बीजेपी के खिलाफ नारे भी लगाए। उनका कहना है कि बीजेपी दलितों का दमन करती है और उनका अंबेडकर से कोई लेना देना नही है। उन्होंने कहा कि आरएसएस बीजेपी को बस प्रमोट करने का काम करती है और दलित हितैषी होने का दिखावा करती है। वकीलों ने कहा कि बीजेपी दलितों को अपने पाले में करके फायदा उठाना चाहती है।

 

dalits purify ambedker statue

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही बीजेपी की केंद्र सरकार ने एससी/एसटी एक्ट को लेकर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले को बदल खुद को दलितों का हितैषी बताने की कोशिश की थी। 
 

 

 

Web Title: dalits purify ambedker statue ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया