मॉब लिंचिंग घटना पर रशीद फिरंगी महली ने जताई चिंता


SHUBHENDU SHUKLA 12/08/2018 19:08:26
641 Views

Lucknow. देश में लगातार बढ़ रही मॉब लिंचिंग की घटना पर तरह तरह के बयान आ रहे हैं। सरकार ने इस घटना पर रोक लगाने के लिए प्रशासन को सख्त कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए हैं। इसी बीच बकरीद के मद्देनजर उलेमा ने की सरकार से अपील देश मे बढ़ती मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि देश में मॉब लिंचिंग का माहौल बना हुआ है जिससे गांव से किसान शहर में अपने जानवर बेचने आते है और उन्हें जानवर ले जाने पर मॉब लिंचिंग का निशाना बनाया जाता है। जिसको लेकर मुस्लिम धर्मगुरु खालिद रशीद फिरंगी महली ने शासन-प्रशासन से अपील की है कि ऐसी घटनाएं ना हो इसके लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जाएं।

Rashid Firangi Mahli expresses concern over the mobs lining incident

यह भी पढ़ें...मॉब लिंचिंग पर पीएम मोदी ने कहा इस तरह की एक भी घटना दुर्भाग्यपूर्ण

  इसलिए उठाया मुद्दा

बताते चलें कि गौरक्षा के नाम पर हो रही हत्या को लेकर मामला लगातार गंभीर ही होता जा रहास है। जिसको लेकर बकरीद त्योहार पर मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली ने मॉब लीचिंग का मुद्दा उठाया है। उन्होंने कहा कि बकरीद ऐसा त्यौहार है जिसमें पशुओं की बलि दी जाती है। जिसमें गांव और दूर दराज से लोग पशु लेकर मार्केट जाते हैं। ऐसे में मॉब लीचिंग की घटना को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए जाएं। 

  सुरक्षा के सख्त इंतजाम

धर्मगुरू ने मॉब लिंचिंग पर बढ़ी रही हत्याओं पर त्योहार के मद्देनजर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की मांग प्रशासन से की है। उन्होंने घटना पर रोक लगाने के लिए पुलिस और सरकार से अपील की है कि मॉब लिंचिंग के नाम पर किसी के साथ अप्रिय घटना ना हो सकें।

Web Title: Rashid Firangi Mahli expresses concern over the mobs lining incident ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया