मुख्य समाचार
 

अगले छह महीने का रोड मैप तैयार: विजय बहादुर पाठक


SHUBHENDU SHUKLA 12/08/2018 20:07:07
349 Views

Lucknow. बीजेपी प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक ने सुभारती विश्वविद्यालय मेरठ में दो दिवसीय प्रदेश कार्य समिति के दूसरे दिन पारित हुए राजनैतिक प्रस्ताव के विषय में रविवार को संवाददाताओं को जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पार्टी ने अगले छह महीने के लिए संगठन और अलग-अलग मोर्चों के कार्यों का विभाजन कर दिया है, जिस पर आगे आने वाले समय में पार्टी काम करती दिखायी देगी। उन्होंने बताया कि राजनीतिक प्रस्ताव पार्टी के पदाधिकारी और एमएलसी विद्यासागर सोनकर ने प्रस्तुत किया और उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा, उपाध्यक्ष संजीव बालियान, उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर ने इसका समर्थन किया। कार्यसमिति की बैठक में कुल 142 सुझाव आये हैं, जिन पर व्यापक चर्चा-परिचर्चा के बाद अपेक्षित संसोधन करते हुए सर्वसम्मति से पारित किया गया। 

 BJP will run a membership campaign on every booth

यह भी पढ़ें...अमित शाह ने रखा यूपी में 74 सीटों पर जीतने का लक्ष्य

  सीएम और पीएम को धन्यवाद

श्री पाठक ने कहा, ‘‘कार्यसमिति की बैठक में अगले 6 माह के काम का रोडमैप तैयार किया गया है। इस बैठक में राजनीतिक प्रस्ताव के अलावा दो और प्रस्ताव पारित किये गये हैं। केंद्रीय पिछड़ा आयोग की मंजूरी के लिए प्रस्ताव पास कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद ज्ञापित किया गया। श्री पाठक ने बताया कि इसके अलवा उप्र में इस बार सफल कावंड यात्रा के संचालन के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बधाई दी गयी। 

  पदाधिकारी लेंगे हिस्सा 

इस सम्बंध में एक प्रस्ताव पास कर कार्यसमिति की सदस्यों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आभार प्रकट किया। कार्यसमिति की बैठक में यह तय किया गया है कि 16 अगस्त से उप्र के सभी जिलों में जिला कार्यसमितियों की बैठकें सम्पन्न करायी जाएंगी। इन बैठक में क्षेत्रिय अध्यक्ष और पदाधिकारी हिस्सा लेंगे। इसके बाद बूथ समितियों की ओर से बूथ सत्यापन करने का काम 16-30 अगस्त के बीच किया जाएगा। प्रत्येक बूथ पर सदस्यता अभियान चलाया जाएगा और पार्टी की तरफ से टोल फ्री नम्बर 18002661001 जारी किया गया है। इसके अतिरिक्त 1 सितम्बर से 15 सितम्बर के बीच उप्र की सभी 80 लोकसभा सीटों की संचालन टोली की बैठकें आयोजित की जाएंगी। भाजपा के कार्यकर्ता नए मतादाओं को जोडने में भी चुनाव आयोग के साथ सहभागिता करेगा। 

  गौरव यात्रा कार्यक्रम 

उन्होंने बताया कि बैठक में 15 अगस्त को भारत गौरव यात्रा कार्यक्रम को भी मंजूरी प्रदान की गयी। इसके तथ बूथ समिति के लोग 11 पौधे रोपने का काम करेंगे। इसके अलावा 16 अगस्त को विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा जिसमें किसान मोर्चा की ओर से स्वतंत्रा संग्राम में भाग लेने वाले सेनानियों और शहीदों को सम्मानित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें... विद्यार्थी विज्ञान मंथन देगा आपके वैज्ञानिक बनने के सपने को उड़ान

श्री पाठक ने बताया कि इसके बाद 17 अगस्त को तिरंगे के साथ प्रभात फेरी निकाली जाएगी। इस कार्यक्रम की जिम्मेदारी युवा मोर्चा को सौंपी गयी है। 18 अगस्त को देषभक्ति पर आधारित कवि सम्मेलनों एवं गीत प्रतिस्पर्धा के कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे। इसकी जिम्मेदारी महिला मोर्चा को सौंपी गयी है। 

Web Title: BJP will run a membership campaign on every booth ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया