कांग्रेस सांसद ने खोली मोदी सरकार की पोल, पूछा- चीन में कैसे छापे जा रहे हैं भारतीय नोट


INDRESH KUMAR YADAV 13/08/2018 16:40:23
883 Views

New  Delhi :  भारतीय अर्थव्यवस्था पर बड़ा खतरा मंडरा रहा है। कांग्रेस सांसद शशि थरुर ने मोदी सरकार की पोल खोलते हुए सवाल किया है कि आखिर चीन में भारतीय नोट कैसे छापे जा रहे हैं। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि अगर यह बात सच है तो, पाकिस्तान के लिए भारतीय नोटों की नकल करना काफी आसान हो सकता है। जिसका राष्ट्रीय सुरक्षा पर घातक असर हो सकता है। थरुर ने केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली व पीयूष गोयल को टैग करते हुए उनसे मामले को लेकर स्पष्टीकरण मांगा है।

How Indian notes being printed in China

" ताजा खबरों को मोबाईल पर पाने के लिए यहां क्लिक करें... "

  चीन की मीडिया रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा

चीन की मीडिया साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के अनुसार, भारत, नेपाल, बांग्लादेश, मलेशिया, थाइलैंड समेत कई देशों की करंसीज चीन स्थित प्रिंटिंग प्रेसों में छापी जा रही हैं।

How Indian notes being printed in China

यह भी पढ़ें :  गटर से गैस पर फंसे मोदी, सोशल मीडिया पर लोगों ने किया ट्रोल

यह रिपोर्ट बेल्ट ऐंड रोड प्रॉजेक्ट की वजह से चीन में अन्य देशों के नोट प्रिंटिंग के बढ़ते कारोबार और वहां की अर्थव्यवस्था पर इसके असर से संबंधित है। चीन की इस रिपोर्ट में भारत का भी जिक्र है। वहीं भारत सरकार की तरफ से अभी इस बात को लेकर किसी भी तरह की कोई पुष्टि नहीं की गई है कि भारतीय नोट चीन में छपते हैं या फिर नहीं।

Web Title: How Indian notes being printed in China ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया