मुख्य समाचार
महिलाओं से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षा जरूरी : अनुपमा जायसवाल अवैध खनन मामले में दोषी पाए गए अधिकारी का तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरण सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक डीएम की बड़ी कार्रवाई, कानूनगो व लेखपाल सहित दो सस्पेन्ड यूपी में कमजोरों और बच्चियों की हत्याओं की आ गई है बाढ़ : अखिलेश क्रिकेट के बाद अब राजनीति की पिच पर भी पाकिस्तान को लग सकता है ये तगड़ा झटका अवैध रूप से संग्रह किये मिट्टी के तेल के साथ एक युवक गिरफ्तार निर्धनों को शिक्षा प्रदान करने के लिए होना चाहिए ह्यूमन टच : राज्यपाल पिता मुलायम को व्हील चेयर पर लेकर लोकसभा पहुंचे अखिलेश यादव
 

CMS की एक और काली करतूत, छेड़खानी की घटना CCTV में कैद


NAZO ALI SHEIKH 13/08/2018 17:32 PM
225 Views

lucknow. यूपी में लड़कियों के प्रति यौन हिंसा की घटना कम होने का नाम नहीं ले रही है। पुलिस लाख दावे करे कि वह महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बेहद गंभीर है, लेकिन हाल फिलहाल में उसके दावे खोखले साबित हो रहे हैं। इसका ताजा उदाहरण है - नामी गिरामी स्कूल सीएमएस (सिटी मांटेसरी स्कूल) अलीगंज की छात्रा से हुर्ई छेड़छाड़ का मामला।

Another act of CMS, incidents of captured in CCTV

यह भी पढ़ें... गिरि ब्रदर्स लेकर आ रहा फिल्म पहली नजर, दर्शकों ने देखा धमाकेदार ट्रेलर

 

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के सीएमएस स्कूल की अलीगंज शाखा में 8वीं कक्षा के छात्र द्वारा कक्षा तीन में पढऩे वाली छात्रा के साथ कथित रूप से छेडख़ानी की घटना को लेकर बवाल मचा हुआ है। वहीँ सीएमएस गॉर्ड ने इस मामले में कहा है कि विद्यार्थी परिषद के छात्र स्कूल के अंदर घुस गए और जमकर तोडफ़ोड़ की और नारेबाजी करते नजर आए।

आपको बताते चलें, अलीगंज सेक्टर O स्थित CMS स्कूल में लगातार प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। अभिभावक के साथ-साथ बच्चे और स्थानीय लोग लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। दरअसल इस मामले को शुरुआत में दबाने की पूरी कोशिश की गई थी लेकिन रविवार को बवाल तब बढ़ गया जब यह बात सामने आयी कि छात्रा के साथ हुई दुष्कर्म के प्रयास की घटना सीसीटीवी के कैमरे में कैद हो गई है।

इस बात की जानकारी लगते ही आनन-फानन में छात्रा के परिजन अलीगंज थाने पहुंचे, लेकिन किसी तरीके से मामले को दबा दिया गया था। पूरे प्रकरण में तब नया मोड़ आ गया जब स्कूल के अन्य छात्र-छात्राओं और उनके परिजनों ने रविवार को स्कूल के बाहर जमकर बवाल काटना शुरू कर दिया। इतना ही नहीं रविवार से लेकर आज तक स्कूल के बाहर प्रबंधन और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते नजर आ रहे हैं।

उधर इस मामले पर बाल आयोग ने संज्ञान लिया है। बाल आयोग ने डीएम से इस मामले में पूरी जानकारी ली है। वहीं इस पूरे प्रकरण में विद्यार्थी परिषद ने स्कूल के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और स्कूल के बाहर हंगामा काटा है। स्कूल के बाहर जगदीश गांधी मुर्दाबाद, पुलिस के दमपर गुंडा गर्दी नहीं चलेगी यही नारा गूंजता नजर आया है। वहीं मौके पर माजूद पुलिस ने इस मामले को शांत करने की पूरी कोशिश लेकिन ऐसा हो नहीं सका।
इस पूरी घटना को लेकर विद्यार्थी परिषद और सीओ अलीगंज, और महानगर की झड़प भी हुई है। वहीं एडीएम अनिल कुमार द्वारा इस पूरी घटना पर एक कमेटी बना दी गई है।और इसमें जो भी दोषी पाया जायेगा उस पर सख्त एक्शन लिया जाएगा। उधर छात्रों से भी बातचीत जारी है। इससे पूर्व प्रदर्शन के बाद छात्रों ने घटना के विरोध में कैंडल मार्च निकाला। छात्रों ने आरोप लगाया कि प्रदर्शन करने वाले छात्रों पर सीएमएस स्कूल द्वारा निष्कासित किया जा चुका है।

Another act of CMS, incidents of captured in CCTV

बताया जा रहा है कि शनिवार को राजधानी के अलीगंज थाना क्षेत्र स्थित सीएमएस स्कूल में 8वीं कक्षा के छात्र द्वारा कक्षा तीन में पढने वाली छात्रा की कॉलेज के शौचालय में छेड़खानी का प्रयास किया था। घटना स्कूल में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। छात्रा के परिजनों को सूचना मिलते ही मामला अलीगंज थाने पहुंचा गया। काफी समय तक इस घटना की जानकारी देने से अलीगंज सीओ कतराते रहे। वहीं बच्ची के साथ दुष्कर्म के प्रयास की जानकारी पाते ही मौके पर एसपी ट्रांसगोमती हरेन्द्र कुमार भी पहुंच गए और मौके का मुआयना किया गया और मामला शांत कराया गया। पुलिस ने बताया कि दोनों परिवारों में समझौता करा दिया गया है लेकिन अन्य अभिभावक इस पूरे मामले का संज्ञान लेते हुए लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं।

Another act of CMS, incidents of captured in CCTV

एसपी ट्रांसगोमती हरेन्द्र कुमार ने बताया कि छात्र और छात्रा आपस में एक गेम (ट्रुथ एंड डेयर) खेल रहे थे। जिसमें बताया गया कि गेम में शर्त जीतने वाले को बात माननी पड़ती है। जिसके बाद 8वीं के छात्र ने उसकी ट्यूनिक की चेन खोल दिया था न कि कोई दुष्कर्म किया। मामले की जांच उन्होंने कॉलेज के छात्र और छात्राओं से भी की। साथ ही बताया कि तीसरी कक्षा की छात्रा के परिजनों ने कोई भी कार्रवाई न करने की बात कही है और उनकी तरफ से ना ही कोई लिखित तहरीर दी गई है। जिसके बाद एसएसपी कार्यालय से एक मैसेज वायरल किया गया। जिसमें लिखा था कि सीएमएस में 14 वर्षीय बच्ची के साथ कोई दुष्कर्म नहीं हुआ है और न ही परिजन कोई कार्रवाई चाहते हैं।

Web Title: cms school matter 4th class girl harresd by 8th class boy ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया