एलईडी घोटाला मामला: आरटीआई का जवाब नहीं देने पर आयोग ने ठोंका 25 हजार का जुर्माना


SHUBHENDU SHUKLA 13/08/2018 17:38:08
356 Views

Lucknow. 21 व 22 फरवरी 2018 को इन्वेस्टर समिट के दौरान लखनऊ नगर निगम द्वारा शहर को जगमग करने के लिए लगाई गयी एल.इ.डी. लाइट में हुए घोटाले पर लगाई गयी आर.टी.आई. का जवाब न देने पर राज्य सूचना आयोग ने लगाया 25 हज़ार का जुर्माना लगाया है| साथ ही अगली तारीख 12 सितम्बर तक जवाब न देने पर 2 लाख जुर्माना व विभागीय कार्यवाही के लिए पत्र जारी करने की चेतावनी दी है। यह जानकारी आम आदमी पार्टी के प्रदेश महासचिव गौरव माहेश्वरी ने दी।

LED scam cas Information Commission imposes penalty of 25 thousand

यह भी पढ़ें...सबका साथ-सबका विकास को साकार होता देख विपक्षी दलों में घबराहट: हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव

  प्रकाश में आया मामला

उन्होंने कहा कि ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा 21 व 22 फरवरी 2018 को आयोजित इन्वेस्टर समिट में लखनऊ नगर निगम द्वारा शहर को जगमग करने के लिए एल.इ.डी. लाइट लगाई गयी थी। जिसमें एल.इ.डी. की असल खरीद की कीमत से ज्यादा फर्म मेसर्स खन्ना इलेक्ट्रिक कंपनी को एल.इ.डी. लगाने के लिए किराए के भुगतान का मामला प्रकाश में आया था। इस सन्दर्भ में आम आदमी पार्टी के उत्तर प्रदेश व्यापार प्रकोष्ठ के महासचिव गौरव माहेश्वरी द्वारा नगर विकास विभाग, उत्तर प्रदेश शासन में 9 मार्च को 9 आर.टी.आई. लगाई गयी थी। 

यह भी पढ़ें...ट्रांसजेंडर से जज बनने तक, पढ़ें स्वाति बरुआ की संघर्ष की कहानी

  नहीं हुए उपस्थित
 
सुनवाई के दौरान लखनऊ नगर निगम के मार्ग प्रकाश मुख्य अभियंता राम नगीना त्रिपाठी उपस्थित नहीं हुए। पहली आर.टी.आई. के जवाब से गौरव माहेश्वरी ने संतुष्टि जताते हुए बाकी बची 8 आर.टी.आई. का जवाब न देने के लिए लखनऊ नगर निगम पर अपनी आपत्ति दर्ज कराई। दलीलों को सुनने के बाद राज्य सूचना आयुक्त ने लखनऊ नगर निगम पर 25 हज़ार जुर्माना लगाया। साथ ही अगली सुनवाई की तारीख 12 सितम्बर नियत की है। साथ ही  चेतावनी दी कि इस बार जानकारी उपलब्ध नहीं कराई तो वह कुल 8 आर.टी.आई. का जवाब ने देने पर अगली बार 25 हज़ार प्रति आर.टी.आई. के हिसाब से 2 लाख रूपये जुर्माना लगायेंगे। साथ ही शासन को विभागीय कार्यवाही के लिए पत्र भी लिखेंगे।

LED scam cas Information Commission imposes penalty of 25 thousand
गौरव माहेश्वरी
Web Title: LED scam cas Information Commission imposes penalty of 25 thousand ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया