मुख्य समाचार
Photos : योगी आदित्यनाथ से यू० एस० इण्डिया बिजनेस काउंसिल की प्रेसीडेंट निशा बिस्वाल ने की भेंट बड़ी ख़बर : मायावती को PM बनने से रोकना मुश्किल, खुद लड़ेंगी चुनाव 14 November: सोनिया और मनमोहन सिंह ने पंडित नेहरू को दी श्रद्धांजलि अखिलेश यादव ने मौजूदा सरकार को बताया किसान विरोधी जब अर्जुन से शादी की चर्चा हुई तेज तो भड़कीं मलाइका, कहा- एंजॉय कर रही... विश्व मधुमेह दिवस की पूर्व संध्या पर हुआ कार्यक्रम का आयोजन छठ पूजा स्वच्छता का प्रतीक: महापौर संयुक्ता भाटिया सेंसेक्स में 200 अंकों की उछाल, रुपये में 51 पैसे की हुई बढ़त नाम बदलने पर भड़के सपा नेता: कहा, योगी के बाप ने नहीं बसाया आजमगढ़ नाबालिग मासूम से दरिंदगी के बाद हत्या सलमान पर भड़कीं करणवीर की पत्नी टीजे सिंधु, लिखा ओपन लेटर धर्म निरपेक्ष है सबरीमाला मंदिर, सभी धर्मों के लिए खुला है : केरल सरकार छठ पर्व : एसएसपी ने घाटों पर पहुंचकर लिया जायजा, लगाई गईं तमाम टीमें कैबिनेट बैठक के बाद सीएम के निकलने से पहले महिला ने किया आत्मदाह का प्रयास  नेताजी से रिश्ते पर कुछ बोल न सके शिवपाल, भतीजे के बाद भाई ने भी तोड़ा नाता! दो माह में निचले स्तर पर पहुंचे डीजल के भाव, 26 दिन में 5 रुपये घटे पेट्रोल के दाम #Chhath puja: छठ का त्योहार क्यों मनाया जाता है , जानिए इस व्रत का क्या है महत्व सांसद जी के गाने पर चलती रहीं गोलियां भारत में oneplus 6T का थंडर पर्पल वेरिएंट लॉन्च, जानें क्या है कीमत व आॅफर्स जानिए, क्यों मनाया जाता है छठ महापर्व जन्मदिन विशेष: अश्लील गाने की शूटिंग के बाद फूट-फूट कर रोई थीं जूही चावला बदलते मौसम में खाएं ये चीजें, खिली-खिली रहेगी त्वचा शह और मात के खेल में बीजेपी की करारी शिकस्त, एक ही दिन में सैकड़ों नेता सपा में शामिल  रेसलर का गुस्सा राखी ने तनुश्री पर निकाला, कही ये होश उड़ाने वाली बात विशेष : फेक न्यूज़ डिटेक्शन पर हुई वर्कशॉप, सामने आईं कई महत्वपूर्ण बातें
 

अमेठी से राहुल गांधी के खिलाफ इस महिला सांसद को उतार सकती है बीजेपी, मचेगी खलबली


UMENDRA SINGH 14/08/2018 10:12:18
3739 Views

New Delhi. लोकसभा चुनाव 2019 आने में थोड़ा समय जरूर है लेकिन सभी दलों ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। अब धीरे-धीरे सीटों का फैसला भी हो रहा है कि कौन किस सीट से चुनावी मैदान में उतरेगा। भाजपा की मंत्री स्मृति ईरानी की बात करें तो उनकी सीट भी फाइनल हो चुकी है। हालांकि इसका एलान अब तक नहीं किया गया है। आइए जानते हैं इस बार स्मृति ईरानी किस शहर से चुनाव लड़ सकती हैं।

bjp candidate against rahul gandhi from amethi

  पिछली बार राहुल को चुनौती देने उतरी थीं अमेठी से

लोकसभा चुनाव 2014 की बात करें तो भारतीय जनता पार्टी ने अपनी महिला नेता स्मृति ईरानी को कांग्रेस की परंपरागत सीट से चुनाव में उतारा था। ये सीट थी अमेठी जो कांग्रेस का गढ़ है। यहीं से वो राहुल गांधी के मुकाबले चुनाव मैदान में उतरी थीं। हालांकि उनको हार का सामना करना पड़ा था।

bjp candidate against rahul gandhi from amethi

  इस बार इस सीट से उतर सकती हैं चुनाव मैदान में

अब सवाल उठता है कि स्मृति ईरानी इस बार किस सीट से चुनावी मैदान में उतरने जा रही हैं। आपको बता दें कि स्मृति फिर से अमेठी से उतर सकती हैं। यानि एक बार फिर उनका मुकाबला लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी से होने जा रहा है।

  ये है वो वजह जो कर रही इस सीट से उतरने का इशारा

स्मृति के इस सीट से फिर उतरने का सबसे बड़ा इशारा है उनकी इस सीट पर सक्रियता। 2014 का चुनाव हारने के बाद भी वो इस सीट पर लगातार सक्रिय रही हैं। कई बार अमेठी आ चुकी हैं। यहां कार्यकर्ताओं से संबंध से लेकर वो यहां पर विकास कार्य भी करवा रही हैं।

  बहुत कम अंतर से जीते थे राहुल गांधी

पिछले लोकसभा चुनाव में स्मृति ईरानी हारी जरूर थीं लेकिन हार का अंतर कम था। राहुल गांधी जहां पहले तीन लाख वोट के अंतर से जीतते थे, वहीं पिछली बार ये अंतर एक लाख के आसपास ही था। इस वजह से भी भाजपा उत्साहित है।

Web Title: bjp candidate against rahul gandhi from amethi ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया


loading...