जिला प्रशासन व नगर निगम कराएगा समस्याओं का निस्तारण


SHUBHENDU SHUKLA 14/08/2018 18:40:52
299 Views

Lucknow. जिला प्रशासन एवं नगर निगम लखनऊ के संयुक्त तत्वाधान में नागरिकों की समस्याओं के त्वरित एवं प्रभावी निस्तारण के लिए‘जन कल्याण शिविर’ का आयोजन 16 अगस्त से प्रातः 9 बजे से अपरान्ह बजे से शुरू किया जाएगा। यह कार्यक्रम दोपहर 12 बजे तक नगर निगम के 8 जोनों के समस्त 110 वार्डों में चलेगा। 

District administration and municipal corporation Lucknow to solve problems

यह भी पढ़ें...शादी का लालच देकर कराती थी गंदा काम, गिरोह का भांडाफोड़

  प्राप्त की जाएंगी जनसमस्याएं

उक्त जन कल्याण शिविर में नगर निगम लखनऊ से सम्बन्धित गृहकर, पेयजल, जलकर, सीवर कर, सामान्य सफाई व्यवस्था, डोर-टू-डोर कूड़ा संग्रहण, नाले व सीवर की सफाई, जलजमाव, वॉटर लॉगिंग, नाले, सीवर की सफाई, सीवर मैनहोल के ढक्कन, मार्ग प्रकाश, सड़क एवं नाली मरम्मत, जन्म-मृत्यु पंजीकरण, आवारा जानवर एवं अवैध डेयरी इत्यादि से सम्बन्धित जन समस्याओं से सम्बन्धित शिकायतें प्राप्त की जायेगी। एवं शिकायतों का समयबद्ध एवं प्रभावी निस्तारण सुनिश्चित कराया जायेगा।

यह भी पढ़ें...तुलसी जयन्ती प्रतियोगिता पुरस्कार वितरण समारोह

  ये भी रहेंगे मौजूद

इसके अतिरिक्त समाज कल्याण, जिला पूर्ति एवं अन्य विभागों द्वारा योजनाओं से सम्बन्धित कार्यों के लिए अधिकारीगण शिविर में उपस्थित रहेगें। बता दें कि शासन ने आम ना​गरिकताओं को प्राथमिकता से सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं। जिसे लेकर नगर निगम और जिला प्रशासन ने गंभीरता से लिया है। इधर भारी बारिश के कारण जनसमस्याओं का अंबार लगा हुआ है। ऐसे में नगर निगम ने यह कार्यक्रम का आयोजन कर यह निर्णय लिया है।

Web Title: District administration and municipal corporation Lucknow to solve problems ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया