विधायक को धमकी का खुलासा, कर्ज की भरपाई के लिए मांगी


SHUBHENDU SHUKLA 14/08/2018 18:48:30
312 Views

Lucknow. बलिया जिले के रसड़ा विधानसभा सीट से बसपा विधायक उमाशंकर सिंह से डॉन दाऊद इब्राहिम के नाम पर 1 करोड़ रूपये फिरौती मांगने वाले बदमाश को पुलिस ने गुड़गांव से गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में 9 अगस्त को गोमतीनगर थाने में बसपा विधायक की तरहीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था। गिरफ्तार आरोपी के बारे में पुलिस का कहना है कि वह नशे का आदि है और 10 लाख रूपये के कर्ज में डूबा हुआ था। कर्ज की भरपाई के लिए ही आरोपी ने विधायक से 1 करोड़ रूपये फिरौती मांगी थी। 

BSP MLA Umaashankar Singh Ko Mili Dhamaki Ka Khulasa

यह भी पढ़ें...तुलसी जयन्ती प्रतियोगिता पुरस्कार वितरण समारोह

  क्या है मामला

पुलिस के मुताबिक 9 अगस्त को बहुजन समाज पार्टी के विधायक उमाशंकर सिंह ने गोमतीनगर थाने में 1 करोड़ रूपये फिरौती मांगने की शिकायत दर्ज कराई थी। विधायक ने शिकायत में कहा था कि 6 अगस्त को उनके निजी मोबाइल नंबर पर 1 करोड़ रूपये फिरौती मांगने का मैसेज आया था। साथ ही उसमें लिखा था कि रूपये न देने पर उनकी हत्या हो जाएगी। 8 अगस्त को दोबारा मोबाइल पर इसी तरह का मैसेज आया। इसके साथ ही  विधायक से मेल चेक करने को कहा गया। विधायक ने जब मेल चेक की तो डॉन दाऊद इब्राहिम का फोटो लगा एक मेल था। जिसमें 1 करोड़ रूपये फिरौती देने की बात कही गई थी। साथ ही न देने पर जान से मारने की धमकी भी दी गई थी। 

  सर्विलांस की मदद

इस मामले में गोमतीनगर थाने में मुकदमा दर्ज हुआ और सीओ गोमतीनगर चक्रेश मिश्रा के अगुवाई में पुलिस की एक टीम गठित हुई। 5 दिन की मेहनत के बाद पुलिस टीम ने सर्विलांस की मदद से आरोपी को 14 अगस्त को हरियाणा के गुड़गांव से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी राहुल कुमार गौड़ मूल रूप से उत्तर प्रदेश के मऊ जिले का रहने वाला है और वर्तमान में मारूति पार्किंग सेक्टर - 22 गुड़गांव में रहता था।

यह भी पढ़ें...इन आदतों के कारण होती है बेवजह थकावट

  क्या कहते हैं एएसपी

एएसपी नार्थ विक्रांत वीर ने बताया कि 23 वर्षीय आरोपी राहुल कुमार गौड़ शराब के नशे का आदि होने के साथ ही उस पर 10 लाख रूपये कर्ज भी था। कर्ज की भरपाई के लिए आरोपी ने विधायक उमाशंकर सिंह से डॉन के नाम पर मोबाइल से मैसेज और मेल के माध्यम से 1 करोड़ रूपये की फिरौती मांगी थी। आरोपी के कब्जे से पुलिस को एक मोबाइल, एयरटेल का टूटा हुआ सिम और 730 रुपये की नगदी भी बरामद हुई है।

Web Title: BSP MLA Umaashankar Singh Ko Mili Dhamaki Ka Khulasa ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया