मुख्य समाचार
Photos : योगी आदित्यनाथ से यू० एस० इण्डिया बिजनेस काउंसिल की प्रेसीडेंट निशा बिस्वाल ने की भेंट बड़ी ख़बर : मायावती को PM बनने से रोकना मुश्किल, खुद लड़ेंगी चुनाव 14 November: सोनिया और मनमोहन सिंह ने पंडित नेहरू को दी श्रद्धांजलि अखिलेश यादव ने मौजूदा सरकार को बताया किसान विरोधी जब अर्जुन से शादी की चर्चा हुई तेज तो भड़कीं मलाइका, कहा- एंजॉय कर रही... विश्व मधुमेह दिवस की पूर्व संध्या पर हुआ कार्यक्रम का आयोजन छठ पूजा स्वच्छता का प्रतीक: महापौर संयुक्ता भाटिया सेंसेक्स में 200 अंकों की उछाल, रुपये में 51 पैसे की हुई बढ़त नाम बदलने पर भड़के सपा नेता: कहा, योगी के बाप ने नहीं बसाया आजमगढ़ नाबालिग मासूम से दरिंदगी के बाद हत्या सलमान पर भड़कीं करणवीर की पत्नी टीजे सिंधु, लिखा ओपन लेटर धर्म निरपेक्ष है सबरीमाला मंदिर, सभी धर्मों के लिए खुला है : केरल सरकार छठ पर्व : एसएसपी ने घाटों पर पहुंचकर लिया जायजा, लगाई गईं तमाम टीमें कैबिनेट बैठक के बाद सीएम के निकलने से पहले महिला ने किया आत्मदाह का प्रयास  नेताजी से रिश्ते पर कुछ बोल न सके शिवपाल, भतीजे के बाद भाई ने भी तोड़ा नाता! दो माह में निचले स्तर पर पहुंचे डीजल के भाव, 26 दिन में 5 रुपये घटे पेट्रोल के दाम #Chhath puja: छठ का त्योहार क्यों मनाया जाता है , जानिए इस व्रत का क्या है महत्व सांसद जी के गाने पर चलती रहीं गोलियां भारत में oneplus 6T का थंडर पर्पल वेरिएंट लॉन्च, जानें क्या है कीमत व आॅफर्स जानिए, क्यों मनाया जाता है छठ महापर्व जन्मदिन विशेष: अश्लील गाने की शूटिंग के बाद फूट-फूट कर रोई थीं जूही चावला बदलते मौसम में खाएं ये चीजें, खिली-खिली रहेगी त्वचा शह और मात के खेल में बीजेपी की करारी शिकस्त, एक ही दिन में सैकड़ों नेता सपा में शामिल  रेसलर का गुस्सा राखी ने तनुश्री पर निकाला, कही ये होश उड़ाने वाली बात विशेष : फेक न्यूज़ डिटेक्शन पर हुई वर्कशॉप, सामने आईं कई महत्वपूर्ण बातें
 

सेन्ट्रल पब्लिक स्कूल रजनी खण्ड ने मनाया ग्रीन डे


SHUBHENDU SHUKLA 14/08/2018 20:09:24
136 Views

Lucknow. सेन्ट्रल पब्लिक स्कूल रजनी खण्ड ने मंगलवार को ग्रीन डे का अयोजन बड़े ही हर्ष एवं उत्साह के साथ मनाया। कार्यक्रम की थीम जैव विविधता एंव पर्यावरण संरक्षण पर आधारित रही। विषय वस्तु से सम्बधित विभिन्न सजीव एवं रंगारंग प्रेरणा दायक कार्यक्रम प्रस्तुत कर बच्चों ने सभी का मन मोह लिया। कार्यक्रम में चेयरमैन डाॅ जे एन पाण्डेय ने जैव विविधता एवं पर्यावरण संरक्षण पर प्रकाश डाला।

Central Public School Rajni Khand celebrated Green Day

यह भी पढ़ें...लोकमंगल दिवस: मेयर ने सुनी जनता की समस्याएं, बंग्लादेशी लेता है 2 सौ रुपए

  संतुलन रखती है प्रकृति 

उन्होंने बताया कि प्रकृति प्रत्येक वस्तु का संतुलन रखती है। लेकिन व्यक्ति अपनी महात्वाकांक्षा क लिए वनों की कटान कर रहा है। परिणाम स्वरूप प्रकृति का संतुलन बिगड रहा है। भूस्खलन, बाढ, ग्लोबल वार्मिन्ग जैसी समस्याएं उत्पन्न हो रही हैं। गौरैया बाज, गिद्ध जैसे कई जीव प्रजातियां खतरे में आ गयी हैं। 

यह भी पढ़ें...इन आदतों के कारण होती है बेवजह थकावट

  समस्याओं से घिरा मनुष्य

उन्होेंने कहा कि मनुष्य अपनी महत्वाकांक्षा के कारण कई समस्याओं से घिर गया है। ये सभी समस्याएं स्वयं व्यक्तियों ने ही पैदा की है।  इनसे बचने का एक मूल मंत्र है, प्रकृति के साथ छेडछाड बन्द की जाए तथा अत्याधिक मिश्रित प्रजातियों के पौधों का रोपण किया जाए। इस दौरान प्रधानाचार्या दिव्या पाण्डेय , सचिव डा विमलेश पाण्डेय उपस्थित रहीं। कार्यक्रम का समापन निर्देशक टीएन पाण्डेय ने​ किया। 

Web Title: Central Public School Rajni Khand celebrated Green Day ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया


loading...