मुख्य समाचार
 

2022 तक अंतरिक्ष में जाएंगे भारतीय : लालकिले से पीएम मोदी


GAURAV SHUKLA 15/08/2018 10:20 AM
257 Views

Lucknow. देश की 72वीं स्वतंत्रता वर्षगांठ के मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर से देश को संबोधित किया। अपने भाषण के दौरान उन्होंने विपक्ष पर हमले बोलते हुए जनता को बताया कि 2013 की तुलना में देश ने किस तरह पिछले चार सालों में विकास की रफ्तार पकड़ी है। 

PM MODI Live from red fort
पीएम ने अपने भाषण के दौरान बलात्कार पीड़िताओं के दर्द को बांटा और कहा कि यह अत्यन्त पीड़ादायक है। बलात्कार का शिकार बेटी को जितनी पीड़ा होती है उससे लाखों गुना ज्यादा पीड़ा हमें होनी चाहिए। इस राक्षसी मनोवृत्ति से हमें देश को मुक्त बनाना होगा। लाल किले की प्राचीर से पीएम मोदी ने हर भारतीय को अंतरिक्ष जाने की घोषणा कर सभी को चौंका दिया। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देश को संबोधित करते हुए मोदी ने भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) और इसके वैज्ञानिकों की उपलब्धियों गिनाते हुए इसरो की जमकर तारीफ की। पीएम ने कहा कि भारत को  अपने शोध में उत्कृष्ट वैज्ञानिकों पर गर्व है। आज मैं देशवासियों को एक खुशखबरी दे रहा हूं। 2022 में जब देश की आजादी के 75 वर्ष पूरे होंगे या उससे पहले ही भारत मां को कोई संतान, चाहे बेटा हो या बेटी, अंतरिक्ष में जाएगा। उसके हाथ में तिरंगा होगा। इसके साथ ही ऐसा कारनामा करने वाल भारत विश्व का चौथा देश बन जाएगा। 2022 से पहले भारत मानव सहित सैटेलाइट अंतरिक्ष में भेजेगा। ये पूरा स्वदेशी होगा और भारतीय वैज्ञानिक द्वारा बनाया गया होगा।

PM MODI Live from red fort
गौरतलब है कि आज पूरे देश में आजादी का जश्न मनाया जा रहा है। इस मौके पर देश की राजधानी छावनी में तब्दील कर दी गयी  है। वहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हैं। इस मौके पर पीएम मोदी सुबह 7.10 पर राजघाट पहुंचे। इसके बाद 7.18 बजे वह लालकिला पहुंचे। जहां 7.30 पर ध्वजारोहण कर उन्होंने अपना भाषण शुरू किया। पीएम ने लालकिले से 1 घंटे 20 मिनट तक भाषण दिया। इस दौरान शौचालय, कृषि से लेकर अंतरिक्ष तक सभी विषयों पर बातचीत की। इसी के साथ उन्होंने घोषणा की कि 25 सितंबर को पंडित दीन दयाल की जयंती पर प्रधानमंत्री जन आयोग्य योजना की शुरुआत करेंगे। 

Web Title: PM MODI Live from red fort ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया