मुख्य समाचार
10वीं पास के लिए दो हजार से अधिक पदों पर भर्तियां, ऐसे कर सकते हैं आवेदन दिव्यांग किशोरी से रेप करते धरा गया वृद्ध और फिर जो हुआ... भारत की गोल्डन गर्ल हिमा दास, जानिये खास बातें सरकार का सख्त आदेश, एयर इंडिया नहीं करे नियुक्ति और पदोन्नति फिर विवादों में घिरीं सोनाक्षी, धोखाधड़ी मामले के बाद सेक्सोलॉजिस्ट ने भेजा नोटिस अटल के आचरण से प्रेरित होकर एक आदर्श कार्यकर्ता का होता है निर्माण : स्वतंत्र देव अनिवार्य होगा टेस्ट, नशे में मिलने पर होगा निलंबन  लाइव शो में कॉमेडियन की मौत, लोग समझते रहे परफॉर्मेंस बजाते रहे तालियां... मेयर, पार्षद और नगर पंचायत अध्यक्ष भी लगाएंगे पौधे  यूपी में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के हर सम्भव किये जाये प्रयास : उपमुख्यमंत्री मायावती ने चला ये बड़ा दांव, नहीं गिरेगी कर्नाटक की सरकार!
 

नहीं रहे भारत के महान बल्लेबाज, PM मोदी ने जताया शोक


SUJEET KUMAR 16/08/2018 12:31:18
1467 Views

New Delhi. भारतीय एकदिवसीय क्रिकेट टीम के पहले कप्तान अजीत वाडेकर का बुधवार की रात को निधन हो गया। 77 साल के वाडेकर काफी समय से कैंसर से जूझ रहे थे। वाडेकर ने मुंबई के जसलोक अस्पताल में अंतिम सांस ली। बता दें कि 1971 में अजित वाडेकर की अगुआई में भारत ने इंग्‍लैंड में पहली बार सीरीज जीती थी। 

former Indian cricket team captain ajit wadekar dies

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाडेकर के निधन पर शोक जताते हुए ट्वीट किया, 'अजित वाडेकर को भारतीय क्रिकेट में उनके महान योगदान के लिए याद किया जाएगा। महान बल्लेबाज और शानदार कप्तान जिन्होंने हमारी टीम को क्रिकेट के इतिहास की कुछ सबसे यादगार जीत दिलाईं। वह प्रभावी क्रिकेट प्रशासक भी थे। उनके जाने का दुख है।'

Ajit Wadekar will be remembered for his rich contribution to Indian cricket. A great batsman & wonderful captain, he led our team to some of the most memorable victories in our cricketing history. He was also respected as an effective cricket administrator. Pained by his demise.

— Narendra Modi (@narendramodi) August 15, 2018


वाडेकर ने अपने करियर में 37 टेस्ट मैच खेले, जिनमें उन्होंने 31.07 की औसत से 2113 रन बनाए। उन्होंने एकमात्र शतक (143 रन) 1967-68 में न्यूजीलैंड के खिलाफ लगाया था। वाडेकर चार बार 90 या अधिक रन बनाकर आउट हुए, पर शतक पूरा नहीं कर सके थे। हालांकि एकदिवसीय क्रिकेट में वह दो मैच ही खेल सके थे। दो वनडे में एक अर्धशतक की बदौलत उन्होंने 73 रन बनाए थे।

बता दें कि वाडेकर 1990 के दशक में मोहम्मद अजहरुद्दीन की कप्तानी के दौरान भारतीय टीम के मैनेजर भी रहे थे। इसके बाद वह चयन समिति के अध्यक्ष भी रहे। वाडेकर को भारत सरकार ने 1967 में अर्जुन अवॉर्ड और 1972 में पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित भी किया था। 

 

former Indian cricket team captain ajit wadekar dies

Web Title: former Indian cricket team captain ajit wadekar dies ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया