मुख्य समाचार
 

शासन द्वारा संचालित योजनाओं का क्रियान्वयन सही ढंग से करें: डीएम


SHUBHENDU SHUKLA 16/08/2018 16:44:55
267 Views

Lucknow. स्वतंत्रता दिवस धूम-धाम एवं हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। आयुक्त कार्यालय परिसर में मण्डलायुक्त अनिल गर्ग कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने ध्वजारोहण किया। इसी प्रकार जनपद के सभी सरकारी, अर्धसरकारी, कार्यालयों, शिक्षण संस्थाओं में भी स्वतंत्रता दिवस को पूरी गरिमा के साथ मनाया गया। इस मौके पर आयुक्त अनिल गर्ग ध्वजारोहण के बाद उपस्थित अधिकारियों, कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए उन्हें स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई दी।

DM Kaushal Raj Sharma has Flag hosting

यह भी पढ़ें...जानिए कलयुग में भगवान कब और कहां लेंगे जन्म, इसलिए होती है सावन में पूजा

  जन-कल्याण का संकल्प

उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता प्राप्ति के बाद देश-प्रदेश ने विकास के नए आयाम स्थापित किये हैं, फिर भी अभी गरीबी उन्मूलन, शिक्षा व स्वास्थ्य जैसे कई जन कल्याणकारी एवं महत्वपूर्ण कार्य करने आवश्यक है। क्योंकि उनका लाभ अभी समाज के सभी क्षेत्रों में नही पहुंचा है। उन्होंने कहा कि इस अवसर पर हमें जन-कल्याण का संकल्प लेना चाहिए। उन्होने अधिकारियों, कर्मचारियों से आग्रह किया कि वे मनोयोग से गरीबी, उल्मूलन, कार्यक्रमों को चलाये और लाभार्थियो को सहयोग प्रदान करें।

  समस्याओं के निस्तारण को प्राथमिकता 

श्री अनिल गर्ग ने कहा कि सीमित संसाधनों के बावजूद निर्धनों की समस्याओं के निस्तारण को प्राथमिकता देना होगा और उनके लिये संचालित योजनाओं को प्रत्येक स्तर से कठिन परिश्रम सम्पादित कराना होगा। तभी स्वतंत्रता प्राप्ति का वास्तविक उददेश्य पूर्ण होगा। उन्होंने कहा कि सरकारी कार्यालयों में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति से अच्छा व्यवहार किया जाए और उनकी समस्याओं को शीघ्र निस्तारित किया जाए। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को फूल मालाओं व शाल देकर सम्मानित किया। जिलाधिकारी ने यह भी कहा कि स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के स्वास्थ्य का परीक्षण उनके घर पर ही कराया जायेगा।  देश के विकास के लिए सभी को सामूहिक रूप से प्रयास करना चाहिए। देश में अभी भी गरीबी,अशिक्षा तथा स्वास्थ्य जैसे मोर्चो पर काफी कार्य किया जाना है। इसके लिए सतत प्रयास की जरूरत हैं।

यह भी पढ़ें...भीड़ की काली करतूत, गाय चोर समझकर एक की ली जान, तीन घायल

  कर्तव्यों का निष्ठापूर्वक पालन

एडीएम प्रशासन श्रीप्रकाश गुप्ता ने कहा कि देश को आजाद कराने के लिए स्वतंत्रता सेनानियों ने जो सपने देखे थे, उन्हें साकार करने के लिए सभी को प्रयास करना चाहिए। उन्होंने सभी जनपदवासियों को हार्दिक बधाई दी। कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को अपने कर्तव्यों का निष्ठापूर्वक पालन करते हुए ऐसा आचरण करना चाहिए जो एक आदर्श बनें। इस अवसर पर जिला प्रशासन के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

Web Title: DM Kaushal Raj Sharma has Flag hosting ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया