स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अखिलेश यादव ने BJP के ऊपर कसे तंज


DEEPSHIKHA JAISWAL 16/08/2018 17:17:37
467 Views

Lucknow. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा 15 अगस्त को समाजवादी पार्टी प्रदेश कार्यालय लखनऊ में राष्ट्रध्वज का ध्वजारोहण किया गया था। उसके बाद राष्ट्रगान का सभी ने अभिवादन किया। अखिलेश यादव ने इस अवसर पर उपस्थित विशाल जन समुदाय को स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए BJP के ऊपर तंज भी कसें।

 On the occasion of Independence Day, Akhilesh Yadav dances on BJP

यह भी पढ़ें...ताजा खबरों को मोबाईल पर पाने के लिए यहां क्लिक करें।

कार्यक्रम में ये लोग थे शामिल

कार्यक्रम में उदय प्रताप सिंह, कुंवर रेवती रमण सिंह, रामगोविन्द चौधरी, अहमद हसन, नरेश उत्तम पटेल, राजेन्द्र चौधरी, अरविन्द सिंह गोप, ओम प्रकाश सिंह, नरेन्द्र वर्मा, प्रो0 अभिषेक मिश्रा, डॉ मधु गुप्ता, शैलेन्द्र यादव ललई, एस.आर.एस. यादव, अरविन्द कुमार सिंह, आर. के. चौधरी, और गौरी यादव प्रदेश अध्यक्ष मध्य प्रदेश समाजवादी पार्टी की उपस्थिति रही।

  शहीदों को किया याद

इस अवसर पर अपने सम्बोधन में पूर्व मुख्मंत्री ने कहा कि आज के दिन हमें उन अनगिनत शहीदों को याद करना है जिन्होंने देश को आजाद कराने में अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया था। अनेकों स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों ने जेल में यातनाएं सही। आज हम राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को भी नहीं भुला सकते, उनके नेतृत्व में हुए आंदोलन ने देश को जगाने का काम किया था।

 On the occasion of Independence Day, Akhilesh Yadav dances on BJP

  अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री के बारे में कही ये बड़ी बात

इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा कि हमारी जिम्मेदारी है कि जिन सपनों को लेकर आजादी मिली है उन्हें पूरा करने का हम संकल्प लें। 70 सालों में पूरी दुनिया में लोग कितना आगे बढ़ गये उसके मुकाबले हम कहां खड़े है? नौकरी, रोजगार, शिक्षा, स्वास्थ्य के क्षेत्र में हम कितना आगे बढ़े हैं? पीएम मोदी के सिर्फ कह देने से सामाजिक न्याय नहीं मिलेगा जब तक आबादी के हिसाब से जनसंख्या के आंकड़े न आ जायें। अनुपातिक अवसर से सुविधा और सम्मान मिल सकता है। तकनीक में दुनिया बहुत आगे बढ़ गई है। इस क्षेत्र में ताकतवर देशों की तुलना में हम सम्मानजनक स्थिति में नही है।

 On the occasion of Independence Day, Akhilesh Yadav dances on BJP

कई बार कहा जाता है कि हमारा सम्मान बढ़ रहा है, विदेश में सम्मान बढ़ा हैं लेकिन विदेशी प्लेन में भारत के किसी यात्री का बच्चा रोने पर उसे उतार दिया जाता है। क्या यही हमारे सम्मान की स्थिति है? 

  शिक्षा बढ़ेगी तो खुशहाली बढ़ेगी

अखिलेश यादव ने कहा कि हमें डॉ अम्बेडकर और डॉ लोहिया के सपनों को पूरा करने का संकल्प लेना है। देश तभी आगे बढ़ेगा जब एक दूसरे के बीच भरोसा बढ़ेगा। शिक्षा बढ़ेगी तो खुशहाली बढ़ेगी। देश को तरक्की के रास्ते पर ले जाने के लिये सबको साथ लेकर चलना होगा।

 

Web Title: On the occasion of Independence Day, Akhilesh Yadav dances on BJP ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया