पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर अखिलेश यादव ऐसे जताया शोक


DEEPSHIKHA JAISWAL 16/08/2018 19:17:19
668 Views

Lucknow. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर गहरा शोक जताते हुए दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की है।

Akhilesh Yadav expressed his sadness on the demise of former Prime Minister Atal Bihari Vajpayee

यह भी पढ़ें...ताजा खबरों को मोबाईल पर पाने के लिए यहां क्लिक करें।

अखिलेश यादव ने ऐसे जताया शोक 

बता दें कि शोक जताते हुए अखिलेश यादव ने कहा है कि अटल बिहारी वाजपेयी की गिनती देश के शीर्ष नेताओं में की जाती थी। वो ओजस्वी वक्ता और लोकप्रिय कवि थे। उन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में भी अपनी छाप छोड़ी थी। अटल जी तीन बार प्रधानमंत्री रहे।

Akhilesh Yadav expressed his sadness on the demise of former Prime Minister Atal Bihari Vajpayee

  लोकसभा में ध्यान से सुना जाता था वाजपेयी का भाषण

अखिलेश यादव ने कहा कि वाजपेयी का जन्म यद्यपि आगरा के बटेश्वर में हुआ था तथापि लखनऊ उनकी कर्मभूमि रहा। लखनऊ से सांसद निर्वाचित होकर ही वे प्रधानमंत्री बने थे। लोकसभा में उनके भाषणों को बड़े ध्यान से सुना जाता था। उन्हें श्रेष्ठ सांसद के अलावा भारतरत्न सम्मान से सम्मानित किया गया था।

  छह दशक रहे सक्रिय

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अटल जी संसदीय राजनीति में छह दशक सक्रिय रहे। विदेशमंत्री और प्रधानमंत्री के रूप में अपनी उल्लेखनीय भूमिका निभाई थी। सामान्य ग्रामीण परिवेश से शिखर तक पहुंचने का उनका संघर्षशील जिंदगी का सफर रहा। उनके निधन से देश ने एक कुशल प्रशासक एवं लोकप्रिय नेता खो दिया है।

Akhilesh Yadav expressed his sadness on the demise of former Prime Minister Atal Bihari Vajpayee

यादव ने कहा कि वे विचारधारा से असहमति के बावजूद विरोधी नेताओं के प्रति भी सम्मान भाव रखते थे। यह उनके व्यक्तित्व का विलक्ष्ण भाव था कि व्यक्तिगत स्तर पर वे किसी के प्रति रागद्वेष नहीं रखते थे। अटल जी लोकतंत्र की स्वस्थ परम्पराओं का निर्वहन करते थे।

Web Title: Akhilesh Yadav expressed his sadness on the demise of former Prime Minister Atal Bihari Vajpayee ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया