भड़काऊ और आपत्तिजनक मैसेज भेजना पड़ेगा मंहगा, सोशल मीडिया मानिटरिंग सेल गठित


SHUBHENDU SHUKLA 18/08/2018 15:25:21
243 Views

Lucknow. एसएसपी कलानिधि नैथानी ने कहा कि भड़काऊ और आपत्तिजनक मैसेज भेजने वाले लोगों की अब खैर नहीं होगी। लखनऊ पुलिस ने सोशल मीडिया पर निगरानी के लिए मॉनिटरिंग सेल बनाया है। सोशल मीडिया पर भड़काऊ और आपत्तिजनक संदेश भेजने वाले शरारती लोगों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। सेल इस तरह के संदेशों पर नजर रखेगा और जहां जरूरत होगी, वहां संबंधित शरारती लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही करेगा। साथ ही एसएसपी ने बकरीद के मद्देनजर भी सुरछा व्यवस्था के इन्तेजाम के बारे में अवगत कराया। एसएसपी पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे।

Monitoring cell will monitor objectionable messages on social media

यह भी पढ़ें...कांग्रेस में धमाकेदार एंट्री कर सकता है बॉलीवुड का ये बड़ा हीरो, लड़ सकता है लोक...

   भड़काऊ संदेशों की निगरानी

उन्हेांने कहा कि मानिटरिंग सेल भड़काऊ संदेशों की निगरानी करेगा। ग्रुप एडमिन की यह जिम्मेदारी है कि जो भी व्यक्ति इस तरह के भड़काऊ संदेश भेजता है, उसको ग्रुप से बाहर करें और इसकी जानकारी पुलिस को दें। वहीं, इस बाबत लखनऊ पुलिस ने डिस्क्लेमर जारी कर लोगों को सचेत कर दिया है। इस तरह के आरोपों में आरोपी के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत भी कार्यवाही की जा सकती है।

यह भी पढ़ें...अधिकारी बन करता था ये घिनौना काम, सीबीआई ने किया गिरफ्तार

  सुरक्षा के कड़े इंतजाम

बकरीद के मद्देनजर लखनऊ पुलिस ने की सुरक्षा के कड़े इंतजाम। लखनऊ एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि आगामी 22 अगस्त को पढ़ने वाले बकरीद त्यौहार के मद्देनजर लखनऊ के सभी प्रमुख सड़कों चौराहों पर फोर्स की तैनाती के आदेश जारी कर दिए हैं। साथ ही क्यूआरटी, रैपिड एक्शन फोर्स सहित सीओ स्तर के अधिकारियों की भी अलग से टीम बनाई गई है।जो किसी भी स्थिति में मौके पर पहुंचकर स्थिति को कंट्रोल करने का काम करेगी। लखनऊ एसएसपी ने बताया कि इस बारे में धर्म गुरुओं से भी बातचीत की जा चुकी है।

Web Title: Monitoring cell will monitor objectionable messages on social media ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया