मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची कानपुर में पांच मंजिला इमारत में लगी भीषण आग जीत के बाद जल्द काशी पहुंचेंगे पीएम मोदी, तैयारियों में जुटा प्रशासन
 

संयुक्त राष्ट्र के पूर्व महासचिव कोफी अन्नान का निधन


GAURAV SHUKLA 18/08/2018 15:59:46
791 Views

New Delhi. संयुक्त राष्ट्र के पूर्व महासचिव कोफी अन्नान का 80 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। कोफी अन्नान को जनवरी 1997 से दिसंबर 2006 तक संयुक्त राष्ट्र के सातवें महासचिव रहे थें। इसी के साथ वह कोफी अन्नान फाउंडेशन के संस्थापक और अध्यक्ष भी थे और नेल्सन मंडेला द्वारा स्थापित द्वारा स्थापित अंतरराष्ट्रीय संगठन 'द एल्डर'  के अध्यक्ष थे। आपको बता दें कि कोफी अन्नान को नोबेल शांति पुरस्कार भी मिला था। 

Former United Nations Secretary General Kofi Annan dies
- कोफी अन्नान ने मैकलेस्टर कॉलेज से किया अर्थशास्त्र का अध्ययन।
- स्नातक संस्थान जिनेवा से इंटरनेशनल रिलेशंस और एमआईटी में किया मैनेजमेंट। 
- 1962 में विश्व स्वास्थ्य संगठन के लिए जिनेवा कार्यालय में काम करते हुए संयुक्त राष्ट्र में हुए शामिल। 
- मार्च 1992 और दिसंबर 1996 के बीच शांति कार्य के लिए अंडर सेकेट्ररी जनरल के तौर पर संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में किया काम। 

 

Former United Nations Secretary General Kofi Annan dies

Web Title: Former United Nations Secretary General Kofi Annan dies ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया