बाढ़ प्रभावित केरल को 15 करोड़ देने का ऐलान: सीएम


SHUBHENDU SHUKLA 18/08/2018 19:49:22
501 Views

Lucknow. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने शनिवार को बाढ़ प्रभावित केरल राज्य के लिए 15 करोड़ रूपये की वित्तीय सहायता की घोषणा की है। सीएम ने कहा है कि आपदा की इस घड़ी में यूपी सरकार एवं यहां की जनता केरलवासियों के साथ है। मुख्यमंत्री ने केरल राज्य में बाढ़ से हुई क्षति पर सहानुभूति व्यक्त करते हुए यूपी से से राहत सामग्री एवं औषधियां केरल भेजने के निर्देश दिये।

UP government will provide financial assistance of Rs 15 crore to flood affected Kerala

यह भी पढ़ें...इग्नू के 100 से ज्यादा पाठ्यक्रम पर लटकी तलवार, 42 कोर्सों को ही मान्यता

  सहायता कोष में भेजें

साथ ही बाढ़ प्रभावित वहां की जनता को राहत पहुंचाने के लिए प्रदेश सरकार की ओर से 15 करोड़ रूपये की धनराशि केरल राज्य के मुख्यमंत्री सहायता कोष में भेजने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने स्वयंसेवी संस्थाओं एवं समाजसेवियों से भी केरल के बाढ़ प्रभावितों की सहायता के लिए आगे आकर सहयोग प्रदान करने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि आपदा प्रभावित केरल के लोगों को राहत एवं सहायता करने के लिए प्रदेश सरकार कृत संकल्पित है।

यह भी पढ़ें...सेन्ट्रल पब्लिक स्कूल रजनी खण्ड ने मनाया ग्रीन डे

  सैकड़ों लोगों की मौत

बता दे कि केरल में भारी बारिश और बाढ़ के चलते मची तबाही में अब तक सैकड़ों लोगों की मौत हो गई है। लाखों बेघर हो गए हैं और करोड़ों रुपये की संपत्ति नष्ट हो चुकी है। केरल में बाढ़ के कारण त्राहि त्राहि मची हुई है। 

Web Title: UP government will provide financial assistance of Rs 15 crore to flood affected Kerala ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया