मुख्य समाचार
आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर पलटी तेज रफ्तार कार, 2 की मौत, 4 घायल अमेठी में सुरेन्द्र सिंह के हत्यारों को बख्शा नहीं जायेगा : भाजपा प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में मोदी सरकार की वापसी से शेयर बाजार में दिख सकती है बढ़त ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची
 

अवध विवि में नवीन पाठ्यक्रमों का संचालन 27 से होगा प्रारम्भ, संचालन पत्र जारी किया


SHUBHENDU SHUKLA 18/08/2018 20:11:07
240 Views

Lucknow. डाॅ. राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय, फैजाबाद में वर्ष 2018 में नवीन पाठ्यक्रमों के संचालन के सम्बन्ध में विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा पत्र जारी किया गया है। संचालित होने वाले पाठ्यक्रमों में बीएससी भौतिकी, गणित व इलेक्ट्रानिक्स तथा बीएससी भौतिकी, गणित व कम्प्यूटर सांइस की कक्षाएं भौतिकी एवं इलेक्ट्रानिक्स विभाग में संचालित होगी। 

Innovative courses will be started from Aug 27 In Awadh University

यह भी पढ़ें...इग्नू के 100 से ज्यादा पाठ्यक्रम पर लटकी तलवार, 42 कोर्सों को ही मान्यता

  तैयारी हुई पूरी

बीएससी की शिक्षण कार्य को दोनों विभागों के शिक्षकों व अतिथि प्रवक्ताओं द्वारा कराया जायेगा। इसी प्रकार एमए हिन्दी एवं एमए अंग्रेजी की कक्षाएं मुख्य प्रशासनिक भवन के द्वितीय तल पर संचालित होंगी। इसके लिए विवि प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है। छात्रों को अब नियमित रूप से कक्षाओं में समय पर पहुंचना होगा। अन्यथा शिक्षण कार्य का कोर्स शुरू होने के बाद आगे निकल जाएगा। ऐसे में नियमित नहीं होने पर बाद में उनके लिए यह मुसीबत बनेगी।

यह भी पढ़ें...हाईकोर्ट ने लगायी होटल के निर्माण पर रोक, अखिलेश, डिंपल औऱ मुलायम के खिलाफ...

  संचालन 27 अगस्त से 

इसी क्रम में एमए गर्वनेंस एवं पब्लिक पालिसी की शिक्षण कार्य का संचालन अर्थशास्त्र एवं ग्रामीण विकास विभाग में तथा एमबीए एग्री बिजनेस एवं एमबीए फाइनेंस कन्ट्रोल की कक्षाएं मैनेजमेंट एण्ड एंट्रेपेनेउरशिप विभाग में तथा एमए सिन्धी का संचालन विश्वविद्यालय के केन्द्रीय पुस्तकालय में संचालित होगी। उर्पयुक्त सभी नवीन पाठ्यक्रमों का संचालन 27 अगस्त से प्रारम्भ होंगी। सम्बन्धित विषयों के प्रवेशीत अभ्यर्थी समयानुसार कक्षाओं में उपस्थित होना सुनिश्चित करें।

Web Title: Innovative courses will be started from Aug 27 In Awadh University ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया