मुख्य समाचार
हाईकोर्ट ने नगर आयुक्त को दिया आदेश, तीन दिन में शहर को साफ-सुथरा बनाने की पेश करें योजना वोट देना हमारा अधिकार ही नहीं, बल्कि नैतिक जिम्मेदारी भी : मुख्य निर्वाचन अधिकारी जानिये कौन हैं डोम राजा, जो पीएम मोदी के बनेंगे प्रस्तावक OMG: 30 साल छोटी डांसर को डेट कर रहा ये एक्टर सरकारी शिक्षा का हाल, प्रति विद्यालय 11 छात्रों का नामांकन कूड़े के ढेर में लगी आग, दुकान सहित रिक्शा हुआ जल कर राख़   जब डिंपल ने मायावती का पैर छूकर लिया आशीर्वाद जानिए, मौसमी चटर्जी से जुड़े अनसुने पहलू पुलिस की तत्परता से बची मासूम की जान यूपी बोर्ड: रिजल्ट को लेकर रास्ता साफ, सामने आ गई डेट महिला टी-20 चैलेंज : हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना और मिताली अलग- अलग टीमों की करेंगी अगुवाई सपा बसपा की संयुक्त रैली में सांड ने मचाया जमकर उत्पात कुशीनगर लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र से 4 प्रत्याशियों ने दाखिल किये नामांकन पत्र देश की 130 करोड़ जनता का बार-बार अपमान क्यों कर रही है बीजेपी : मायावती प्रधान जी प्रेस वार्ता से भागते हैं : अखिलेश भाजपा ने ईवीएम को हैंक कर लिया है- हार्दिक पटेल कांग्रेस ने यूपी की गोरखपुर व वाराणसी सीट के उम्मीदवारों के नाम का किया एलान PM मोदी ने कहा- पड़ोस में आतंकवाद की फैक्ट्री चल रही है और विरोधी बोलते हैं यह मुद्दा ही नहीं है सीएम ममता की बायोपिक पर रोक, दिया ये करारा जवाब कांग्रेस को यूपी में बड़ा झटका, इस प्रत्याशी का पर्चा हुआ खारिज, जानिए क्या रही वजह B.Ed डिस्टेंस अभ्यर्थियों का CET परीक्षा परिणाम जारी, यहां देखें रिजल्ट शिक्षक बनने का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन दिव्यांका त्रिपाठी ने किया इस शो को छोडने का फैसला, जानें वजह पोलिंग बूथ पर पीठासीन अधिकारी से मारपीट करने वाला गिरफ्तार जन्मदिन पर सचिन को मिला नोटिस वाला तोहफा कैसरगंज के प्रेक्षकों ने चुनाव तैयारियों का लिया जायजा, कार्यवाही की चेतावनी मनचले ने तेल छिड़क कर युवती को जलाया, बेटी के साथ मां भी झुलसी हेलीकॉप्टर से गरमाया एमपी का सियासी माहौल  मोदी चौकीदार हैं या कोई शहंशाह : प्रियंका
 

देश का सबसे बड़ा सर्वे, जानें कौन बनेगा अगला प्रधानमंत्री ?


RAJNISH KUMAR 19/08/2018 10:36 AM
2413 Views

New Delhi. आगामी लोकसभा चुनाव 2019 से पहले भारतीय जनता पार्टी का तगड़ा झटका देने वाली रिपोर्ट सामने आई है। दरअसल, कार्वी इनसाइट्स और इंडिया टूडे के एक सर्वे में बड़ी बात सामने आई है, जो भाजपा की परेशानियां बढ़ा सकती है। सर्वे के मुताबिक, अगर अभी लोकसभा चुनाव हों तो भारतीय जनता पार्टी को 80 सीटों का नुकसान झेलना पड़ सकता है।

The country

आगामी लोकसभा चुनाव 2019 से पहले कार्वी इनसाइट्स और इंडिया टूडे द्वारा देश के 97 संसदीय क्षेत्रों में 18 से 29 जुलाई के बीच लोगों से बातचीत कर सर्वे किया गया है। सर्वे में भारतीय जनता पार्टी की मुसीबत बढ़ाने वाले आंकड़े सामने आए हैं। आंकड़ों की बात की जाए तो अगर लोकसभा चुनाव अभी करा लिए जाएं तो भारतीय जनता पार्टी को सीधे—सीधे 80 सीटों का नुकसान उठाना पड़ सकता है। हालांकि यह भी कहा गया है कि भाजपा की अगुवाई वाले एनडीए को बहुमत मिल सकता है। 

ताजा खबरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

बता दें कि देश में लोकसभा की कुल 543 सीटें जिन पर मतदान होता है। सर्वे की मानें तो भाजपा की अगुवाई वाले एनडीए को 36 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है। जबकि कांग्रेस की अगुवाई वाले यूपीए को 31 फीसदी वोट मिल सकते हैं। वहीं, अन्य दलों के खाते में 33 फीसदी वोट जा सकते हैं।

अगर सीटों की बात की जाए तो एनडीए को 281 सीटें मिल सकती है, जिसमें से अकेले भाजपा 245 सीटें जीत सकती है। जबकि यूपीए को 122 सीटें मिल सकती है, जिसमें से कांग्रेस के 83 सांसद हो सकते हैं। वही, अन्य दलों के खाते में 140 सीटें जाती दिख रही है।

The country

प्रधानमंत्री के तौर पर अगर नेताओं को पसंद करने की बात की जाए तो नरेंद्र मोदी को 49 फीसदी लोग प्रधानमंत्री के तौर पर देखना चाहते हैं जबकि राहुल गांधी को 27 फीसदी लोग पीएम के तौर पर देखना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें ... आज ​हरिद्वार में विसर्जित की जाएंगी अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां

बता दें कि अभी हाल ही में सी वोटर और एबीपी न्यूज की ओर से भी सर्वे कराया गया था। सर्वे रिपोर्ट में भाजपा राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ का चुनाव हारती दिख रही थी।

Web Title: The country's largest survey, know who will become the next Prime Minister ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया