मुख्य समाचार
बाढ़ और बारिश से बेस्वाद हुई दाल, टमाटर हुआ लाल, इन सब्जियों के बढ़े 50 फीसदी दाम मॉब लिंचिंग पर सपा सांसद का बड़ा बयान, कहा- पाकिस्तान न जाने की सजा भुगत रहे हैं मुसलमान अब इस दिग्गज ने की प्रियंका के नाम की वकालत बाढ़ से बेहाल असम-बिहार, ताजा तस्वीरों में देखें तबाही का मंजर पीड़ितों ने कौन सा अपराध किया जो उन्हें मुझसे मिलने से रोका जा रहा : प्रियंका AKTU : यूपीएसईई – 2019 की काउंसलिंग का तीसरा चरण आज से शुरु ICC के फैसले से सदमे में जिम्बाब्वे की टीम प्लेसमेंट ड्राइव में 5 से 7 लाख के पैकेज के साथ आई कंपनी, 120 छात्र-छात्राओं ने किया प्रतिभाग मंचीय कविता के आखिरी स्तम्भ थे नीरज : लक्ष्मी नारायण चौधरी एजाज खान के अरेस्ट होने के बाद ट्वीटर पर छाए मीम्स- यूजर्स बोले... ग्रामीण क्षेत्रों में भी किया जाना चाहिए मैंगो फूड फेस्टिवल का आयोजन : डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा तेजबहादुर की याचिका पर पीएम मोदी को नोटिस हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा
 

त्योहारों में शांति व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री ने दिये ये निर्देश


GAURAV SHUKLA 19/08/2018 10:40 AM
154 Views

LUCKNOW. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आगामी त्योहार ईद उल अजहा (बकरीद) के मद्देनजर कानून व्यवस्था के संबंध में पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों को सतर्कता बरतने का निर्देश जारी किया है। इसी के साथ कहा है कि सुरक्षा के पर्याप्त प्रबन्ध सुनिश्चित कर लिये जाए।

मुख्यमंत्री ने त्योहार को शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने, सुरक्षा चाक चौबन्द रखने औऱ असामाजिकतत्वों पर कड़ी निगाह रखने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया है। इसी के साथ यह भी कहा है कि परम्परा से अलग किसी भी कार्य को करने की अनुमति न दी जाए।

BAKREED KO LEKAR CM ADVISORY
ईद उल अजहा त्योहार के संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आधिकारियों को निर्देशित किया है। उन्होंने कहा कि श्रावण मास चल रहा है और कांवड़ियों द्वारा कांवड़ यात्रा जा रही है। इस दौरान ईद उल अजहा के दृष्टिगत सतर्क दृष्टि रखी जाए जिससे कोई भी अप्रिय घटना न हो सके। इस दौरान संवेदनशील जनपदों और स्थानों के दृष्टिगत पूर्व तैयारी एवं कार्यवाही की जाए। इसी के साथ मुख्यतः मिश्रित आबादी वाले या धर्मस्थलों के निकट किसी भी प्रकार के विवाद की आशंकाओं को हर हाल में रोकने का प्रयास किया जाए। जहां विवाद की आशंका हो वहां पुलिस पिकेट पहले से ही मौजूद हो, गश्त की व्यवस्था सुनिश्चित हो जिससे किसी भी अप्रिय घटना के घटित होने की प्रायिकता को कम किया जा सके। 

BAKREED KO LEKAR CM ADVISORY
ईद उल अजहा के अवसर पर नमाज और मंदिरों में पूजा अर्चना के समय पर सतर्क दृष्टि रखने का आदेश दिया गया है। इसी के साथ यह भी कहा गया है कि प्रतिबंधित पशुओ व गोवंशी पशुओं की कुर्बानी के संबंध में विशेष सतर्कता बरती जाए। पूर्व की घटना की समीक्षा करते हुए सीएम ने कहा कि असामाजिक तत्वों के विरुद्ध निरोधात्मक कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। पर्वों और त्योहारों को शान्ति के साथ मनाए जाने में किसी भी प्रकार की बाधा नहीं आनी चाहिए। 

यह भी पढ़ें... राजभवन के सामने हुई लूट के बाद एसएसपी ने जांची पुलिस की मुस्तैदी

Web Title: BAKREED KO LEKAR CM ADVISORY ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया