वजीरगंज और ठाकुरगंज के निरीक्षण पर एसएसपी, पर्यटक पुलिस चौकी बनाने का निर्देश जारी 


GAURAV SHUKLA 19/08/2018 17:08:38
1658 Views

Apradhnama SSP Lucknow Kalanidhi Naihani Ne Vajirganj or thakurganj thane ka kiya nirikshan

Lucknow. राजधानी में रविवार को एसएसपी कलानिधि नैथानी ने त्योहारों के दृष्टिगत थाना वजीरगंज और थाना ठाकुरगंज का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान थाना परिसर और बैरक की साफ सफाई का जायजा लिया गया। इसी के साथ थाने पर आए आगन्तुकों के शिकायती पत्रों को निस्तारण के लिए संबंधित प्रभारी निरीक्षकों को निर्देशित किया गया। निरीक्षण के दौरान एसएसपी ने थाने में रखे अभिलेख गार्द फाइल, अपराध रजिस्टर, हिस्ट्रीशीट रजिस्टर और अन्य अभिलेखों की जांच की। इसी के साथ कलस्टर मोबाइल फोन ड्यूटी, मूवर और अन्य ड्यूटियों को मौके पर जाकर चेक किया और ड्यूटी पर मौजूद उप. निरीक्षक/आरक्षियों से फोन पर बात कर उस क्षेत्र के बारे में थाने में मौजूद बीट आरक्षी से वार्ता की। 

Apradhnama SSP Lucknow Kalanidhi Naihani Ne Vajirganj or thakurganj thane ka kiya nirikshan
एसएसपी ने इस दौरान बीट के अनुसार अपराधी, हिस्ट्रीशीटर, स्कूल, पेट्रोल पम्प, व्यापारिक प्रतिष्ठान, होटल, ढाबे, बस स्टाप और गणमान्य व्यक्तियों के बारे में जानकारी प्राप्त की। बीट आरक्षी को बीट बुक दुरुस्त कर कम से कम दो दिनों में एक बार बीट पर जाकर आम जनता से बात कर समन्वय स्थापित करने को कहा गया। इस दौरान ईद उल अजहा के मद्देनजर निर्देश दिया गया कि जनपद की बकरा मण्डी में गुण्डा दमन सेल सादे कपड़ों में निगरानी करेगा जिससे बकरा चोरी, असमाजिक तत्वों द्वारा न्यूसेन्स व अन्य मामलों पर नजर रखी जा सके। इस दौरान थाना वजीरगंज की बैरकों की मरम्मत के लिए प्रभारी निरीक्षक वजीरगंज को आदेशित किया गया। इसी के साथ मरम्मत के संबंध में धनराशि अवमुक्त करने के लिए प्रार्थना पत्र देने के लिए निर्देश दिया गया। 

Apradhnama SSP Lucknow Kalanidhi Naihani Ne Vajirganj or thakurganj thane ka kiya nirikshan
चौकी स्थापित करने का दिया गया निर्देश

पुराने लखनऊ क्षेत्र में काफी संख्या में ऐतिहासिक धरोहर के रुप में इमारते व दर्शनीय स्थल है। जिसमें बड़ा इमामबाड़ा, छोटा इमामबाड़ा, पिक्चर गैलरी, रुमी गेट, सतखण्डा, घंटाघर शामिल हैं। जिनको देखने के लिए प्रतिवर्ष लाखों लोग देश-विदेश से भ्रमण करने के लिए आते है। एसएसपी लखनऊ द्वारा पर्यटको की पुलिस से सम्बन्धित समस्याओं के निराकरण के लिए विशेष रुप से पुलिस चौकी स्थापित करने के निर्देश दिये। बताया गया कि यह पर्यटक पुलिस चौकी वर्तमान में रुमी गेट पुलिस चौकी से ही अपना कार्य करेगी। उक्त चौकी में मानव संसाधन के अलावा एक डैडीकेटेड सी0यू0जी0 नम्बर व एक चार पहिया वाहन प्रदान किया जायेगा जिससे निर्धारित क्षेत्र में पर्यटको की सहायता के लिए पुलिस तत्काल व प्रभावी रुप से कार्यवाही कर सके।

Apradhnama SSP Lucknow Kalanidhi Naihani Ne Vajirganj or thakurganj thane ka kiya nirikshan
पुलिस चौकी के सम्बन्ध में जल्द ही जल्द एक एस0ओ0पी0 तैयार करके पर्यटको की सुविधाओं के लिए चौकी का कार्य प्रारम्भ किया जायेगा, जिससे चौकी पर्यटको के लिए सिंगल विन्डो हेल्प लाइन के लिए कार्य करेगी।

Web Title: Apradhnama SSP Lucknow Kalanidhi Naihani Ne Vajirganj or thakurganj thane ka kiya nirikshan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया