मुख्य समाचार
KGMU : पल्मोनरी एंड क्रिटिकल केयर मेडिसिन विभाग ने किया भंडारे का आयोजन  ICC World Cup 2019 : टीम इंडिया इंग्लैंड हुई रवाना, धोनी को लेकर बनी यह रणनीति डीएम-एसपी ने लिया मतगणना स्थल पर तैयारियों का जायजा, तैयारियां पूरी मध्य कमान ने केन्द्रीय विद्यालय के छात्रों को कराया सीमा दर्शन नाराज तीन विधायक दे सकते हैं राजभर को झटका  सुप्रीम कोर्ट के बाद चुनाव आयोग ने दिया विपक्ष को झटका स्पा सेंटर की आड़ में चल रहा था सेक्स रैकेट, इस तरह पुलिस ने किया पर्दाफाश मायावती का बड़ा एक्शन, इस दिग्गज नेता को पार्टी से किया बाहर मौसी के घर आयी बच्ची का तालाब में उतराता मिला शव साढ़े छह लाख की शराब के साथ एसटीएफ के हत्थे चढे़ दो तस्कर 28वीं पुण्य तिथि पर याद किए गए पूर्व पीएम राजीव गांधी BSP की जगह BJP को वोट देना महिला को पड़ा भारी, पति ने फावड़े से काटकर की हत्या पूर्व मंत्री और बसपा के कद्दावर नेता को पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता पूर्व मंत्री और बसपा के कद्दावर नेता को पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता  लोकसभा चुनाव खत्म होते ही बंद हुआ नमो टीवी, भाजपा ने दिए थे इतने लाख रुपए सीडीओ ने देवलान गौशाला का किया निरीक्षण बड़ा मंगल दे रहा है दस्तक, लखनऊ मेट्रो की सवारी कर बचें धूप और जाम से आजम खान के खिलाफ आचार संहिला उल्लंघन के 13 मामलों में आरोप पत्र दाखिल
 

इमरान खान का राष्ट्र के नाम पहला सम्बोधन, बोले...


RAJNISH KUMAR 20/08/2018 16:48:30
467 Views

Islamabad. पूर्व क्रिकेटर एवं पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के सुप्रीमो इमरान खान ने प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद राष्ट्र के नाम अपना पहला भाषण दिया। उनके पहले भाषण पीएम नरेंद्र के सपनों की झलक साफ देखने को मिली। इमरान के भाषण में भ्रष्टाचार, कालाधन, शिक्षा, स्वच्छता और पड़ोसी देशों से अच्छे सम्बंध जैसे मुद्दे शामिल थे।

Imran Khan

पाकिस्तान के प्रधानंमत्री इमरान खान ने स्वच्छता को धर्म से जोड़ा। उन्होंने कहा कि पूरे में पाकिस्तान में स्वच्छता अभियान की शुरूआत की जाएगी, जिससे स्वच्छता के मामले में हम यूरोपीय देशों का मुकाबला कर सकें। इमरान ने सबको घर मुहैया कराने का लक्ष्य रखा है। उन्होंने कहा कि 50 लाख से कम बजट के घर बनाए जाएंगे, ताकि सबके सिर पर छत हो। 

इमरान खान ने माना है कि पाकिस्तान की तरक्की के लिए पड़ोसी मुल्कों से संबंध सुधारने होंगे। उन्होंने कहा कि मैंने पड़ोसी देशों के साथ रिश्ते सुधारने के लिए बात की है। जरूरत शांति की है, इसके बिना हम पाकिस्तान की स्थिति नहीं सुधार सकते।' हालांकि, इमरान ने अपने भाषण में भारत समेत किसी भी पड़ोसी देश का नाम नहीं लिया। इमरान खान ने कहा कि यदि पाकिस्तान की दिशा नहीं बदली तो उसका विनाश तय है।

यह भी पढ़ें ... डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने राम मंदिर को लेकर किया बड़ा खुलासा, मचा घमासान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने देश के आर्थिक हालात पर चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि विदेश में रहने वाले पाकिस्तानी देश में पैसा भेजें, यहां के बैकों में रखें, जिससे देश को डॉलर की कमी से निजात दिलाने में मदद मिले।  

 

Web Title: Imran Khan's first address to the nation, say ... ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया