मुख्य समाचार
10वीं पास के लिए दो हजार से अधिक पदों पर भर्तियां, ऐसे कर सकते हैं आवेदन दिव्यांग किशोरी से रेप करते धरा गया वृद्ध और फिर जो हुआ... भारत की गोल्डन गर्ल हिमा दास, जानिये खास बातें सरकार का सख्त आदेश, एयर इंडिया नहीं करे नियुक्ति और पदोन्नति फिर विवादों में घिरीं सोनाक्षी, धोखाधड़ी मामले के बाद सेक्सोलॉजिस्ट ने भेजा नोटिस अटल के आचरण से प्रेरित होकर एक आदर्श कार्यकर्ता का होता है निर्माण : स्वतंत्र देव अनिवार्य होगा टेस्ट, नशे में मिलने पर होगा निलंबन  लाइव शो में कॉमेडियन की मौत, लोग समझते रहे परफॉर्मेंस बजाते रहे तालियां... मेयर, पार्षद और नगर पंचायत अध्यक्ष भी लगाएंगे पौधे  यूपी में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के हर सम्भव किये जाये प्रयास : उपमुख्यमंत्री मायावती ने चला ये बड़ा दांव, नहीं गिरेगी कर्नाटक की सरकार! किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर
 

सिर्फ 10 रुपए में कैंसर का इलाज, घर में ही मौजूद है दवा


SHUBHENDU SHUKLA 20/08/2018 17:40:24
874 Views

Rome. कैंसर जैसी खतरनाक की बीमारी के इलाज में लोग लाखों खर्च करने के बाद भी जान गवां देते हैं। लेकिन इटली के एक डॉक्टर के मुताबिक कैंसर का इलाज आपके घर में ही मौजूद है। डॉक्टर टुलियो सिमोनसिनी द्वारा किए गए इस खुलासे की मानें तो कैंसर एक तरह का फंगल है, जिसे खाना बनाने में इस्तेमाल होने वाले बेकिंग सोडा की मदद से खत्म किया जा सकता है। बेकिंग सोडा आपको आसानी से 10 रुपए में मार्केट में मिल जाता है।

Baking soda removes cancer treatment

यह भी पढ़ें...अब स्टील पाइपलाइन से होगी वाटर सप्लाई, मिलेगी बीमारियों से निजात

  100 फीसद प्रभावी

डॉक्टर टुलियो की दावे में खास बात यह है कि वह इस तरीके से सैकड़ों मरीजों का इलाज कर चुके हैं और सभी स्टेज के कैंसर मरीजों पर यह दवा 100 फीसद प्रभावी रही है। डॉ. टुलियो कहते हैं कि यह थेरेपी बिल्कुल हानिकारक नहीं है। उनके मुताबिक हमें यह साबित करना है कि आधुनिक ऑन्कोलॉजी कैंसर रोगियों के सभी सवालों के जवाब देने में असमर्थ है। इसका असली इलाज खोजना हमारी नैतिक जिम्मेदारी और नैतिक प्रतिबद्धता है।

Baking soda removes cancer treatment

  शरीर पर हमला

डॉ. टुलियो के मुताबिक, उनके द्वारा बेकिंग सोडा की मदद से किए जाने वाले इलाज से 10 दिन में किसी भी स्टेज के कैंसर को काफी हद तक रोका जा सकता है। उन्होंने कहा कि फंगी हमेशा अपने साथ एक ट्यूमर लेकर आते हैं और यह बात विवो और इन विट्रो के अध्ययनों में साबित हुए है। डॉ. टुलियो का मानना है कि वे पहले से ही मौजूद होते हैं और फंगस कैंसर को पैदा करते हैं। यह प्रतिरक्षा प्रणाली को कमजोर कर पूरे शरीर पर हमला करते हैं। समय के साथ-साथ हमारी कोशिकाएं कमजोर और थकी हुई हो जाती हैं और अज्ञात कोशिकाओं को उत्पादन शुरू कर देती हैं। उन्होंने कहा कि कैंसर एक अल्सर है, जिसमें विकृत कोशिकाएं जमा होती हैं और कॉलोनीज बना लेती हैं।

यह भी पढ़ें...गायत्री प्रजापति के खिलाफ आरोप लगाने वाली महिला बयान से पलटी, कोर्ट ने कसा शिकंजा

  कॉलोनीज पर हमला

डॉ. टुलियो ने कहा कि सामान्य एंटी फंगल दवाएं कैंसर के खिलाफ अप्रभावी होती हैं। क्योंकि वे केवल कोशिकाओं की सतह पर ही काम करती हैं। मुख्य संक्रमण एक बैक्टीरिया से अधिक शक्तिशाली है। यही कारण है कि फंगल संक्रमण इतने लंबे समय तक शरीर में बना रहता है। डॉ. टूलिओ का दावा है कि उन्होंने उन चीजों की पहचान की है, जो फंगस की कॉलोनीज पर हमला कर सकते हैं।

 

Web Title: Baking soda removes cancer treatment ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया