मुख्य समाचार
महिलाओं से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षा जरूरी : अनुपमा जायसवाल अवैध खनन मामले में दोषी पाए गए अधिकारी का तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरण सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक डीएम की बड़ी कार्रवाई, कानूनगो व लेखपाल सहित दो सस्पेन्ड यूपी में कमजोरों और बच्चियों की हत्याओं की आ गई है बाढ़ : अखिलेश क्रिकेट के बाद अब राजनीति की पिच पर भी पाकिस्तान को लग सकता है ये तगड़ा झटका अवैध रूप से संग्रह किये मिट्टी के तेल के साथ एक युवक गिरफ्तार निर्धनों को शिक्षा प्रदान करने के लिए होना चाहिए ह्यूमन टच : राज्यपाल पिता मुलायम को व्हील चेयर पर लेकर लोकसभा पहुंचे अखिलेश यादव
 

बड़े कांग्रेसी नेता का हार्ट अटैक से निधन, शोक में डूबी पार्टी, मचा हाहाकार


UMENDRA SINGH 22/08/2018 10:05:10
1613 Views

New Delhi. चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा नुकसान हुआ है। एक बड़े नेता का निधन हो गया है। उनके निधन से पार्टी में हाहाकार मच गया है। पूरी पार्टी शोक में डूब गयी है। उनको हार्ट अटैक हुआ है।

gurudas kamat dead

महाराष्ट्र में कांग्रेस के सीनियर नेता गुरुदास कामत का बुधवार को निधन हो गया। वह लंबे समय से अस्वस्थ थे। गुरुदास कामत का 63 साल की उम्र में दिल्‍ली के एक हॉस्पिटल में निधन हो गया।

gurudas kamat dead

  जानें उनका राजनीतिक सफर 

गुरुदास कामत कांग्रेस में कई बड़े पदों पर रहे। वो ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के महासचिव और कांग्रेस वर्किंग कमेटी के मेंबर भी रहे। वह उत्‍तर-पश्चिमी मुंबई से 2009 से 2014 तक सांसद भी रहे। इससे पहले वह नॉर्थ-ईस्‍ट मुंबई सीट से 1984, 1991, 1998 और 2004 में चुने गए। कामत मनमोहन सरकार में मंत्री भी रहे थे।

  बहुत भरोसेमंद नेता थे कामत

कामत को कांग्रेस ने गुजरात, राजस्‍थान, दादरा एवं नगर हवेली, दमन और दीव की जिम्मेदारी दी थी। आपको बता दें कि पिछले साल अप्रैल महीने में सीनियर कांग्रेस नेता और एआईसीसी के महासचिव गुरुदास कामत ने पार्टी में अपने सभी पदों से इस्तीफा दिया था। कामत ने एक बयान में राजनीति से सेवानिवृत्ति की ओर इशारा करते हुए कहा, "मैं पिछले सप्ताह बुधवार (19 अप्रैल) को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मिला था और सभी जिम्मेदारियों से मुक्त होने के बारे में चर्चा की थी। कामत ने कहा कि उन्होंने गांधी से तीन फरवरी को अनुरोध किया था कि वह उन्हें सभी जिम्मेदारियों से मुक्त कर दें. ठीक उसी दिन बृहन्मुंबई नगर निगम चुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की घोषणा की गई थी, और 21 फरवरी को उन्होंने फिर से इसके लिए अनुरोध किया था।

 

Web Title: gurudas kamat dead ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया