मुबंई : क्रिस्टल टावर असुरक्षित हुआ घोषित, बिल्डिंग कमेटी के खिलाफ दर्ज होगा क्रिमिनल केस


SUJEET KUMAR 22/08/2018 10:14 AM
351 Views

Lucknow. मुंबई के पारेल इलाके में बुधवार (22 अगस्त) की सुबह क्रिस्टल टावर में भीषण आग लग गई। यह आग टॉवर की 12वीं मंजिल पर लगी है। जानकारी के मुताबिक क्रिस्टल टावर, रिहायशी बिल्डिंग है। हादसे में अब तक चार लोगों की मौत भी हो गई है। जबकि, करीब 20 घायल हुए हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। टावर में फंसे हुए हैं, लोगों को क्रेन के जरिए निकाला जा रहा है। बता दें कि क्रिस्टल टावर, पारेल इलाके के हिंदमाता सिनेमा के पास स्थित है। 

Delhi A fire broke out in a house in Paharganj area

दमकल अधिकारी के मुताबिक, आग की घटना इमारत की 12वीं मंजिल पर हुई। सूचना के बाद दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। अधिकारी ने बताया कि बिल्डिंग में फायर सिस्टम एक्टिव नहीं थे, आग लगने के बाद टावर के फायर सिस्टम को एक्टिव किया गया। ऐसे में प्रशासन ने टावर को असुरक्षित घोषित कर दिया है। इसी के साथ ही बिल्डिंग कमेटी के खिलाफ क्रिमिनल केस भी दर्ज किया जाएगा। फिलहाल काबू पा लिया गया है। 

Delhi: A fire broke out in a house in Paharganj area, today around 6AM. Delhi Police team reached the spot immediately&rescued people trapped inside. Before police reached the spot, 1 person had already escaped & had gone to the hospital for treatment. Fire doused now. pic.twitter.com/zIyCsrvoJn

— ANI (@ANI) August 22, 2018

मुंबई के अलावा बुधवार को ही दिल्ली के पहाड़गंज के चुना मंडी में भी चार मंजिला इमारत में आग लग गई। आग लगने के बाद लोगों ने ऊपर से ही छलांग लगा दी। बताया जा रहा है कि इस इमारत में नीचे की दो मंजिल बतौर गोदाम इस्तेमाल किए जा रहे थे।  जबकि ऊपरी मंजिल में लोग रहते थे, करीब 8 गाड़ियां आग को बुझाने में जुटी हैं। 

ताजा खबरों को मोबाईल पर पाने के लिए यहां क्लिक करें...

Delhi A fire broke out in a house in Paharganj area

Web Title: Delhi A fire broke out in a house in Paharganj area ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया