अखिलेश यादव से मिलने पहुंचे कृषिमण्डी परिषद कर्मचारी संघ के पदाधिकारी


GAURAV SHUKLA 23/08/2018 10:16:41
442 Views

Lucknow. कृषिमण्डी परिषद कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों ने गुरुवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से पार्टी मुख्यालय, लखनऊ में भेंट कर उन्हें मण्डी परिषद के अंतर्गत किसानों के लाभ की योजनाएं लागू करने तथा मण्डी परिषद के 25000 कर्मचारियों को नियमित करने वाला शासनादेश समाजवादी शासनकाल में लागू कराने के लिए बधाई दी तथा आभार व्यक्त किया। कर्मचारी नेताओं ने अखिलेश यादव को पुष्प गुच्छ देकर तथा शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया।

akhilesh yadav se milne pahuche krashimandi karmchari sangh ke padadhikari
अखिलेश यादव ने इस अवसर पर कहा कि गरीब किसान को मंडियों के जरिए ही लाभ पहुंचाया जा सकता है। मंडियों तक कृषि उत्पाद लाने पर किसान को लाभप्रद मूल्य हासिल हो सकता है। समाजवादी सरकार में इसीलिए सैफई, झांसी, कन्नौज में किसान बाजार बनाने के साथ आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे के साथ आलू, अनाज, दूध आम की मंडियां स्थापित करने की भी व्यवस्था हैं। इससे यात्रायात के साथ किसानों को भी लाभ मिलता। 

यह भी पढ़ें... ईदगाह के बाहर पुलिसकर्मी की गोली मारकर हत्या
भदोही में कारपेट, नोएडा में बुनकर बाजार, लखनऊ में अवध शिल्प बाजार की व्यवस्था समाजवादी सरकार ने की थी ताकि हस्तकला, शिल्प और साथ ही उसके निर्माताओं का भी विकास हो। उन्होंने आश्वासन दिया कि भविष्य में मंडियों के विस्तार कार्यक्रम को बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि फ्रांस में अंतर्राष्ट्रीय स्तर की रूग्ंगीज एक बड़ी मंडी है। उत्तर प्रदेश में इससे भी बड़ी जगह पतंजलि को नोएडा में 500 एकड़ जमींन समाजवादी सरकार द्वारा इसलिए दी गई है जिससे किसानों और बेरोजगार नौजवान का भला हो सके।

akhilesh yadav se milne pahuche krashimandi karmchari sangh ke padadhikari
 पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा को किसानों की कोई चिंता नहीं है। किसानों को विकास की सुविधा देने की बात समाजवादी पार्टी ही सोचती है। भाजपा ध्यान हटाकर गलत रास्ते पर ले जा रही है। उन्होंने कहा कि आज जो समस्याएं है उनका निदान समाजवादी विचारों से प्रेरित आर्थिक-सामाजिक योजनाओं से ही हो सकता है।

Web Title: akhilesh yadav se milne pahuche krashimandi karmchari sangh ke padadhikari ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया