अटल बिहारी की अस्थि विसर्जन के वक्त हुआ बड़ा हादसा, भाजपा नेता नदी में गिरे


NAZO ALI SHEIKH 26/08/2018 10:37 AM
308 Views

New Delhi. देश की पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के बाद उनकी अस्थियों का विसर्जन देश की हर नदी में किया जा रहा है। ऐसे में उत्तर प्रदेश के बस्ती में अस्थि विसर्जन के वक्त एक हादसा हो गया और नदी में अस्थि विसर्जन करने गए भाजपा नेता नाव पलटने से नदी में गिर गए। यह हादसा अमहट पुल के पास कुओनी नदी में शनिवार को हुआ जब भाजपा नेता नाव से अस्थि विसर्जन कर रहे थे। नाव का संतुलन बिगड़ने के कारण नाव पलट गई और वे नदी में जा गिरे। उस समय नाव पर सांसद, विधायक, जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक सहित कई लोग नदी में गिर गए। 

A big accident took place at the time of Atal Bihari immersion, BJP leader fell in river

नदी से सुरक्षित निकल आए

बताते चलें की पूर्व पीएम का निधन 16 अगस्त की शाम को दिल्ली के एम्स अस्पताल में हुआ था। 17 तारीख को अंतिम संस्कार किया गया। जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा) ने उनकी अस्थियों को देश के हर राज्यों की नदियों में विसर्जित करने की योजना बनाई। हालांकि वहां मौजूद सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें पानी से सुरक्षित बाहर निकाल लिया है। 

जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के बस्ती में यात्रा के बाद अमहट घाट पर अस्थि कलश को लाया गया। इसके बाद सभी नेताओं ने स्व. नेता की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन धारण किया। फिर भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रामपति राम त्रिपाठी कलश को लेकर नाव पर उतरे। उस वक्त उनके साथ राज्य मंत्री सुरेश पासी, सांसद हरीश द्विवेदी, स्थानीय विधायक और पुलिस अधीक्षक दिलीप कुमार भी नाव में उतरे। नाव में क्षमता नहीं थी कि उसपर ज्यादा लोग सवार हो सकें लेकिन फिर भी उसमें लोग सवार होते जा रहे थे। जिस कारण नाव का संतुलन बिगड़ गया।

नेताओं के पानी में गिरने के बाद वहां मौजूद पुलिसकर्मी और लोग पानी में कूदे और नेताओं को बाहर निकाला। उस वक्त करीब 17 लोग नाव में सवार थे। इसके बाद सबने अस्थियों को नदी में प्रवाहित किया।

Web Title: A big accident took place at the time of Atal Bihari immersion, BJP leader fell in river ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया