पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का गोरखनाथ मंदिर से था गहरा सम्बन्ध : योगी


RAJNISH KUMAR 26/08/2018 11:06 AM
700 Views

Lucknow. प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थिं का राप्ती नदी में विसर्जन किया। इसके पूर्व, मुख्यमंत्री ने नेपाल क्लब में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में अटल बिहारी वाजपेयी के चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित किए।

Atal Bihari Vajpai ka gorakhnath mandir se tha gahra sambandh

मुख्यमंत्री ने स्व. अटल जी के कृतित्व एवं व्यक्तित्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि उन्हें सदैव विकास के लिए जाना जाएगा। अटल जी ने देश की अवस्थापना सुविधाओं के विकास के लिए कार्य किया, चाहे वह प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना हो या स्वर्णिम चतुर्भुज द्वारा देश में 4-लेन सड़कों का निर्माण। उन्होंने लगातार बुनियादी सुविधाओं के साथ-साथ देश के विकास के लिए कार्य करते हुए लोगों को विकास का लाभ दिलाया।

Atal Bihari Vajpai ka gorakhnath mandir se tha gahra sambandh

मुख्यमंत्री ने कहा कि अटल जी पत्रकार, साहित्यकार, समाजसेवी, राजनेता, राष्ट्रध्यक्ष के रूप में अनुकरणीय हैं। आजादी के 70 वर्षों के कार्यकाल में राजनीतिक, सामाजिक एवं अन्य क्षेत्रों से जुड़े लोग प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से अटल से प्रभावित रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश में संचार क्रान्ति लाने में भी अटल जी का महत्वपूर्ण योगदान है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अटल का गोरखपुर और गोरखनाथ मंदिर से गहरा सम्बन्ध था और उनका अंतिम बार वर्ष 2004 में गोरखपुर आगमन हुआ था। उनमें कार्य करने का जज़्बा था। व्यक्ति जब ज़मीन से जुड़ा होता है, तो हर कार्य व्यावहारिक धरातल पर उतरता दिखता है। अटल जी अपने मूल्यों एवं आदर्शों के साथ हमेशा लोगों के प्रेरणा स्रोत रहेंगे।

यह भी पढ़ें ...  अटल बिहारी की अस्थि विसर्जन के वक्त हुआ बड़ा हादसा, भाजपा नेता नदी में गिरे

 

Web Title: Atal Bihari Vajpai ka gorakhnath mandir se tha gahra sambandh ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया