मुख्य समाचार
किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर
 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान से मचा सियासी घमासान


RAJNISH KUMAR 26/08/2018 11:25 AM
1095 Views

New Delhi. आगामी लोकसभा चुनाव 2019 के चुनावों को लेकर सियासत में पैतरेबाजी और बयानबाजी का दौर शुरू हो चुका है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सिख दंगों को लेकर एक बड़ा बयान दे दिया, जिस पर सियासी बवाल मचा हुआ है। दरअसल, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ब्रिटेन में कहा कि 1984 के सिख दंगों में कांग्रेस पार्टी की कोई संलिप्तता नहीं थी। राहुल ने कहा कि यह दंगा दर्दनाक था, लेकिन कांग्रेस की इसमें कोई आपराधिक संलिप्तता नहीं थी। राहुल के इस बयान के बाद विपक्ष हमलावर हो गया है।

Congress president Rahul Gandhi

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान को लेकर सियासत में बवाल मचा हुआ है। केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को लेकर निशाना साधा। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी के मुताबिक, अगर सिख नरसंहार हुआ ही नहीं था तो मैं कहती हूं कि उनके पिता राजीव गांधी और उनकी दादी इंदिरा गांधी की हत्या नहीं हुई बल्कि उनकी मौत सामान्य हार्ट हटैक से हुई थी। हरसिमरत ने कहा कि राहुल गांधी के बयान से साफ संदेश है कि वह उनके साथ हैं, जिन्होंने 1984 में मासूम लोगों को मौत के घाट उतार दिया था। 

यह भी पढ़ें ... पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का गोरखनाथ मंदिर से था गहरा सम्बन्ध : योगी

वहीं, राहुल गांधी के बयान से घिरी कांग्रेस बैकफुट पर आ गई। कांग्रेस सफाई देने में जुट हुई है। राहुल गांधी के बचाव में उतरे कांग्रेस नेता एवं पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने कहा कि सिख दंगों के दौरान कांग्रेस सत्ता में थी। यह घटना बहुत ही दर्दनाक थी। चिदंबरम ने कहा कि इस दुखद घटना को लेकर प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह संसद में माफी मांग भी चुके हैं। इसके लिए राहुल गांधी को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता। घटना के दौरान वह महज 13 या 14 साल के थे। 

यह भी पढ़ें ... अटल बिहारी की अस्थि विसर्जन के वक्त हुआ बड़ा हादसा, भाजपा नेता नदी में गिरे

 

Web Title: Congress president Rahul Gandhi's statement favored political dissident ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया