मुख्य समाचार
10वीं पास के लिए दो हजार से अधिक पदों पर भर्तियां, ऐसे कर सकते हैं आवेदन दिव्यांग किशोरी से रेप करते धरा गया वृद्ध और फिर जो हुआ... भारत की गोल्डन गर्ल हिमा दास, जानिये खास बातें सरकार का सख्त आदेश, एयर इंडिया नहीं करे नियुक्ति और पदोन्नति फिर विवादों में घिरीं सोनाक्षी, धोखाधड़ी मामले के बाद सेक्सोलॉजिस्ट ने भेजा नोटिस अटल के आचरण से प्रेरित होकर एक आदर्श कार्यकर्ता का होता है निर्माण : स्वतंत्र देव अनिवार्य होगा टेस्ट, नशे में मिलने पर होगा निलंबन  लाइव शो में कॉमेडियन की मौत, लोग समझते रहे परफॉर्मेंस बजाते रहे तालियां... मेयर, पार्षद और नगर पंचायत अध्यक्ष भी लगाएंगे पौधे  यूपी में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के हर सम्भव किये जाये प्रयास : उपमुख्यमंत्री मायावती ने चला ये बड़ा दांव, नहीं गिरेगी कर्नाटक की सरकार! किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर
 

ब्लूव्हेल के बाद मोमो दे रहा मौत का चैलेंज, दो लोगों की मौत, बंगाल में अलर्ट जारी


NAZO ALI SHEIKH 27/08/2018 09:45 AM
179 Views

New Delhi. ब्लूव्हेल गेम ने मासूमों की जान लेने का सिलसिला अभी खत्म भी नहीं किया था कि मोमो ने मौत का चैलेंज देना शुरु कर दिया। जी हां, हाल ही में उत्तर बंगाल में ऑनलाइन किलर गेम मोमो चैलेंज का न्योता मिलने के बाद दो लोगों की मौत हो गई। जिसके बाद बंगाल सरकार ने अलर्ट जारी कर दिया है। साथ ही इस मौत के खेल को खत्म करने  के लिए खास कदम उठा रही है। यह जानकारी सरकारी सूत्रों ने रविवार को दी।

Death  after BlueWheil momo Challenge, two deaths in Bengal, alert issued in Bengal


  स्कूलों पर ज्यादा ध्यान

सरकारी अधिकारी के अनुसार, तमाम जिलों के थानों को जरूरी निर्देश भेजने के साथ ही प्रशासन ने शैक्षणिक संस्थानों से भी छात्रों के व्यवहार में बदलाव को ध्यान रखने के लिए कहा है। उन्होंने यह भी बताया की मोमो चैलेंज लगातार तेजी से बढ़ते हुए मासूमों को मौत का चैलेंज दे रहा है। 

ब्लू व्हेल के बाद अब मोमो गेम चैलेंज का खतरा बढ़ा हुआ है। इस ऑनलाइन खेल का लिंक व्हाट्सएप के जरिए भेजा जा रहा है। जिला प्रशासनों को इस बारे में सतर्क कर दिया गया है।  पुलिस को संदेह है कि हाल में आत्महत्या करने वाले दोनों लोग मोमो चैलेंज खेल में फंसे थे। कुछ ही दिन पहले दार्जिलिंग जिले के कर्सियांग में मनीष सारकी (18) और अदिती गोयल (26) ने आत्महत्या कर ली थी।

Death  after BlueWheil momo Challenge, two deaths in Bengal, alert issued in Bengal

अधिकारी ने बताया कि सरकार को रिपोर्ट मिली है खासकर युवाओं को व्हाट्सएप के जरिए इसका न्योता मिल रहा है। बीते 21 अगस्त को जलपाईगुड़ी की कविता राई को भी मौत का यह खेल खेलने का न्योता मिला था। उसने इस बारे में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। महानगर में एक आईटी पेशेवर और एक बच्चे की मां ने भी ऐसा ही न्योता मिलने के बाद कोलकाता पुलिस के साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई है। 

पश्चिम बंगाल सरकार ने इस खतरे से निपटने के लिए साइबर विशेषज्ञों से भी मदद मांगी है। इसके साथ ही क्या करें और क्या नहीं करें की एक सूची भी तैयार कर तमाम जिलों में भेजी है ताकि लोगों में जागरूकता पैदा की जा सके। 

साइबर विशेषज्ञ संदीप सेनगुप्ता ने बताया कि इस खेल का संचालन करने वाले लोगों के नंबर हैक कर उन्हें न्योता भेज रहे हैं। लोगों को दूसरे सोशल नेटवर्किंग साइटों के जरिए भी ब्लैकमेल किया जाता है। 

अज्ञात नंबर से मिलने वाले न्योते को स्वीकार न करने की सलाह सेनगुप्ता ने लोगों को किसी अज्ञात नंबर से मिलने वाले ऐसे किसी न्योते को स्वीकार नहीं करने और किसी अनजाने लिंक पर क्लिक नहीं करने की सलाह दी है। वहीं जिला प्रशासन ने लोगों से ऐसा कोई लिंक मिलते ही पुलिस को तुरंत सूचना देने की अपील की है।

Web Title: Death after BlueWheil momo Challenge, two deaths in Bengal, alert issued in Bengal ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया