लोक परमार्थ सेवा समिति की तरफ से गौ माताओं को छप्पन भोग किया गया अर्पण


RAGHVENDRA CHAURASIA 28/08/2018 19:37:44
454 Views

Lucknow.  उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के ग्रामीण इलाके में गौमाता के गोबर व मिट्टी से निर्मित गौशाला का उदघाटन मलूकपीठाधीश्वर राजेन्द्र दास जी महाराज जी के परम शिष्य दीनबंधु दास जी ने किया है। इसके साथ ही गौमाता की पूजा अर्चना व आरती की गई। लोक परमार्थ सेवा समिति की तरफ से गौ माताओं को छप्पन भोग अर्पण किया गया है।

Lok Pramarth Sewa Samiti kI Taraph se Gau mataon Ko Chhappan Bhog Kiya Arpan

यह भी पढ़ें..ताजा खबरों को मोबाईल पर पाने के लिए यहां क्लिक करें।

  दीनबंधु महाराज का सैकड़ों श्रद्धालुओं ने किया स्वागत

गौशाला के कार्यक्रम मेें जैसे ही दीनबंधु दास महाराज पहुंचे कार्यक्रम आयोजक शैलेन्द्र सिंह चौहान के साथ साधु संतो कथा व्यास ज्ञानेश त्रिपाठी सुनील कुमार वैश्य व सैकड़ों की संख्या में उपस्थित भक्तों ने उनका स्वागत किया। दीनबंधु दास महाराज के साथ मलुकपीठ से रसदास जी महाराज पंडित अंकित दुबे भी गौशाला के कार्यक्रम में शामिल हुए।

Lok Pramarth Sewa Samiti kI Taraph se Gau mataon Ko Chhappan Bhog Kiya Arpan

  गौमाता के बिना एक भी संस्कार नहीं होता पूरा

गौशाला उद्घाटन कार्यक्रम में दीनबंधु दास जी महाराज ने कहा कि संतान धर्म में 16 संस्कार है और एक भी संस्कार ऐसा नहीं जो गौ माता के बिना पूरा होता है। उन्होंने कहा कि इसलिए हम हम सभी को गौमाता का सम्मान करना चाहिए। दीनबंधु दास जी महाराज जी ने गौ माता को राज माता का दर्जा देने साथ-साथ मोहल्ला व वार्ड स्तर पर निगरानी समिति के साथ गौवंश की गणना पर अपनी सहमति व्यक्त की।

यह भी पढ़ें..बड़ी खबर: लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी के कई बड़े नेताओं ने दिया इस्तीफा , इस पार्टी में हुए शामिल

 

 

Web Title: Lok Pramarth Sewa Samiti kI Taraph se Gau mataon Ko Chhappan Bhog Kiya Arpan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया