मुख्य समाचार
राबड़ी का केन्द्र पर गंभीर आरोप, लालू को जहर देकर मारना चाहती है सरकार #IPL2019 : पंजाब को पांच विकेट से हराकर दिल्ली के दिलवालों की जीत झोपड़ी में लगी आग, वृद्ध जिन्दा जला यूपी में सपा को लगा बड़ा झटका, दिग्गज नेता और उसके समर्थक कांग्रेस में शामिल स्मृति ईरानी के खिलाफ डिग्री मामले में कांग्रेस नेता ने की चुनाव आयोग में शिकायत विदेश सचिव दो दिवसीय चीन के दौरे पर लखनऊ के 37 उम्मीदवारों के चुनाव लड़ने के मंसूबों पर फिरा पानी जानिए जातिवाद पर हरियाणा हाईकोर्ट ने क्या टिप्पणी की स्वरा भास्कर के निशाने पर आईं प्रज्ञा ठाकुर, हेमंत पर दिया था बयान वेडिंग एनिवर्सरी पर अभिषेक ने शेयर की ऐश की फोटो, लिखा हनी मून, फैंस बोले इतना गुरूर... कॉफी विद करण मामला : पांड्या और राहुल पर लगा 20-20 लाख रुपये का जुर्माना बाइक पोल से टकराई, युवक की मौत अधिकारियों को नहीं दिखाई पड़ रहा आचार संहिता का उल्लंघन मथुरा में आइसक्रीम फैक्ट्री में अमोनिया गैस का रिसाव,15 की ​बिगड़ी तबियत मोदी ने इस नेता को बताया स्पीड ब्रेकर शूट के दौरान विक्की कौशल को आई गंभीर चोटें अपने सबसे बड़े चुनावी वादे को लेकर बुरी फंसी कांग्रेस सुरवीन चावला के घर आई नन्ही परी, देखें तस्वीर खोदा पहाड़ निकली चुहिया साबित होगा नकली भतीजा-बुआ का गठबंधन : केशव मौर्य एलएचबी कोच बने सुरक्षा कवच, बची भीषण तबाही स्पाइसजेट बना जेट के कर्मचारियों का सहारा, 100 पायलटों सहित 500 लोगों को दी नौकरी जल्‍द फाइटर जेट के कॉकपिट में नजर आएंगे विंग कमांडर अभिनंदन पूर्वा एक्सप्रेस हादसे के चलते बाधित हुआ हावड़ा रूट पर ट्रेनों का संचालन कोहली की पारी ने दिखाया कमाल, 10 रन से जीती RCB नोट्रे डेम को पहले जैसा बनाना चाहते हैं मैक्रों, येलो वेस्ट प्रदर्शन से बिगड़ी छवि को सुधारने की कवायद सीएम योगी बोले- बाबा साहेब ने न किया होता यह काम, तो आज भी किसी जमींदार के यहां भैंस चरा रहे होते अखिलेश 
 

पुरानी पेंशन को लेकर कर्मचारियों और शिक्षकों की तीन दिवसीय महा हड़ताल शुरू


RAM MISHRA 29/08/2018 04:53
111 Views

Amethi. पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर बुधवार (29 अगस्त) को अधिकारियों, कर्मचारियों और शिक्षकों की तीन दिवसीय महा हड़ताल शुरू हो गयी है। इसके लिए लगभग सभी कर्मचारी व शिक्षक संगठन एक मंच पर आ गए हैं। राज्य कर्मचारी अधिकारी शिक्षक पुरानी पेंशन बहाली मंच के बैनर तले प्रस्तावित इस कार्य बहिष्कार व धरना-प्रदर्शन को सफल बनाने के लिए संगठनों ने पूरा जोर लगा दिया है। 

2c00480f-87b6-44c3-b864-276ec879da12.jpg

यह आयोजन जिला मुख्यालय से लेकर सभी ब्लाकों व तहसीलों में भी हो रहा है। पेंशन की बहाली को लेकर बुधवार से आंदोलन-पुरानी पेंशन के हक में शिक्षक के साथ कर्मचारी और अधिकारी एक साथ नजर आए। मुसाफिरखाना तहसील में कर्मचारी, शिक्षक, अधिकारी सभी ने अपनी पुरानी पेंशन बहाली मंच की ओर से धरना दिया। इसमें मांग की गई है कि पुरानी पेंशन बहाल करो और नई पेंशन हटाओ। सभी समर्थकों ने एक साथ होकर सरकार के रवैये की निंदा की कहा कि जब तक पुरानी पेंशन बहाल नहीं की जाएगी, तब तक हम सभी लोगों का संघर्ष चलता रहेगा। धरने में विकास विभाग, शिक्षा विभाग, राजस्व विभाग और कलेक्ट्रेट के कर्मचारी तथा अधिकारी शामिल हुए।

ताजा खबरों को मोबाईल पर पाने के लिए यहां क्लिक करें।

बाहों पर काली पट्टी बांध शिक्षकों ने किया विरोध...
महामंत्री व सह समन्वयक सुभाष चंद्र वर्मा ने बताया कि प्रदेश नेतृत्व ने निर्णय लिया है कि शिक्षक 29 से 31 तक विद्यालय पर उपस्थित रहते हुए हाथ में काली पट्टी बांधकर शिक्षण कार्य का बहिष्कार करेंगे । इसी तरह कर्मचारी और अधिकारी भी अपने कार्यालयों में हाथ पर काली पट्टी बांधकर पुरानी पेंशन बहाली के लिए विरोध जताएंगे। उनका यह संघर्ष निरन्तर चलता रहेगा उन्होंने कहा कि पुरानी पेंशन बहाली की लड़ाई मिलकर और संगठित होकर लड़ना पड़ेगा इस मौके पर ने कहा कि अब तो यही लगता है कि सरकार से जब तक दो-दो हाथ नहीं होगा, पुरानी पेंशन बहाल नहीं होगी। 

दम तोड़ता बुढ़ापा...
सभी कर्मचारियों ने एक स्वर में पेंशन व्यवस्था बहाल किए जाने की आवाज उठाई सदस्यों ने कहा कि पेंशन नहीं मिलने से कर्मचारियों को आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है ऐसे में सामान्य निजी नौकरी और सरकारी नौकरी में अंतर ही क्या रह जाएगा सरकार को हर हाल में पेंशन व्यवस्था बहाल करनी होगी।

Web Title: big Strike in amethi news ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया