कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष दोबारा आ रहे सियासत में, पीएम मोदी को सिखाई है राजनीति


UMENDRA SINGH 30/08/2018 12:42:38
5181 Views

New Delhi. लोकसभा चुनाव आने में अब ज्यादा समय नहीं रह गया है। इससे पहले ही राजनीति एक बड़ा सियासी मोड़ लेने जा रही है। खबर आ रही है कि पीएम नरेंद्र मोदी का सियासी गुरु एक बार फिर से राजनीति में कदम रखने जा रहा है। उनके राजनीति में वापसी की खबर भर से सियासी दलों में हड़कंप मच गया है। आखिर कौन है वो नेता और क्या होगा उस नेता अगल कदम, आइए जानते हैं।

  यह भी पढ़ें: कांग्रेस में आ सकता है अटल के सबसे करीबी नेता का बेटा, भाजपा में हाहाकार

congress ex president again in politics

  कौन है वो नेता जिसको कहते हैं मोदी का गुरु

हम जिस नेता की बात कर रहे हैं वो अपने नाम से कम, बापू के नाम से ज्यादा जाना जाता है। गुजरात की राजनीति में एक जमाने में वो छाया हुआ था। उनका नाम शंकर सिंह वाघेला है। वाघेला को पीएम मोदी का सियासी गुरु कहा जाता है क्योंकि मोदी ने सियासत के कई दांवपेंच उनसे ही सीखे हैं।

congress ex president again in politics

  40 साल से कर रहे हैं राजनीति

शंकर सिंह वाघेला अभी 78 साल के हैं, वो 40 साल से राजनीति कर रहे हैं। छह बार लोकसभा का चुनाव लड़ चुके वाघेला तीन बार सांसद भी रह चुके हैं। इतना ही नहीं वो गुजरात के सीएम भी रह चुके हैं। सबसे बड़ी बात है कि वो कांग्रेस और भाजपा दोनों के गुजरात में अध्यक्ष रह चुके हैं।

  कांग्रेस और भाजपा के खिलाफ खड़ी कर सकते हैं पार्टी

शंकर सिंह वाघेला कांग्रेस और भाजपा दोनों को गुजरात में अच्छे से जानते हैं। वो इकलौते नेता हैं जिनका पूरे गुजरात में जनाधार है। उनके समर्थक पूरे गुजरात में फैले हैं। वाघेला अब कांग्रेस और भाजपा के खिलाफ नई पार्टी खड़ी कर लोकसभा चुनाव मैदान में कूद सकते हैं।

 

 

Web Title: congress ex president again in politics ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया