मुख्य समाचार
 

पत्रकारों पर लगाम लगाने के लिए जिला प्रशासन का तुगलकी फरमान


GAURAV SHUKLA 31/08/2018 12:53:40
251 Views

Lucknow. मीडिया पर लगाम लगाने के लिए  जिला  प्रशासन ने नया आदेश जारी किया है। ललितपुर जनपद में जारी किये गये इस आदेश के बाद प्रदेश भर के पत्रकारों में नाराजगी देखने को मिल रही है। जारी किये गये नए आदेश के अनुसार पत्रकारों को अपने व्हाट्सऐप ग्रुप की जानकारी जिला प्रशासन के पास दर्ज करवानी होगी। सभी पत्रकारों से कहा गया है कि वह अपने व्हाट्सऐप ग्रुप की जानकारी सूचना विभाग में रजिस्टर करवाएं। 

Patrakaro par lagam lagane ke liye jila prashashan ka farman jari
गौरतलब है कि सूचना विभाग यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पास है। प्रशासन की ओर से जारी किये गये आदेश के अनुसार जो भी पत्रकार अपने व्हाट्सऐप ग्रुप की जानकारी सूचना विभाग के रजिस्टर में दर्ज नहीं करवाएंगे उनके खिलाफ आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज करवाया जाएगा। आपको बता दें कि यह आदेश ललितपुर के डीएम मानवेंद्र सिंह और एसपी ओपी सिंह की ओर से जारी किया गया है। 25 अगस्त को जारी किये गये इस आदेश में साफतौर पर कहा गया है कि जो पत्रकार व्हाटसऐप ग्रुप का इस्तेमाल करते हैं उस ग्रुप की सूचना उन्हें जिला सूचना अधिकारी के कार्यालय में रजिस्टर करना होगा। इसी के साथ ग्रुप के एडमिन को उसमें शामिल तमाम लोगों की जानकारी के साथ ही आधार कार्ड की कॉपी औऱ एक फोटो भी देनी होगी। 

Patrakaro par lagam lagane ke liye jila prashashan ka farman jari

यह भी पढ़ें... घर में घुसकर छेड़खानी करता है प्रधानपति, पुलिस नहीं ले रही एक्शन

Web Title: Patrakaro par lagam lagane ke liye jila prashashan ka farman jari ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया