शिक्षक भर्ती की मांग को लेकर अभ्यर्थियों का प्रदर्शन, मांग पूरी न होने तक देंगे धरना


DEEPSHIKHA JAISWAL 01/09/2018 16:48:47
557 Views

Lucknow. उत्तर प्रदेश में शिक्षा विभाग की नीतियों से नाराज अभ्यर्थी लगातार किसी न किसी मुद्दे पर प्रदर्शन कर रहे हैं। बता दें कि 68500 शिक्षक भर्ती की हरी झंडी मिलने के बाद परीक्षा में पास हुए 41556 अभ्यर्थियों की 1 सितंबर से काउंसलिंग शुरू होनी थी, लेकिन जो सूची जारी की गई उसमें 34660 ही अभ्यर्थियों का चयन हुआ।

shikshak bhartI ki maang ko lekar abhyarthiyon ka pradarshan maang poori na hone tak denge dharana

ताजा खबरों को मोबाईल पर पाने के लिए यहां क्लिक करें।

वहीँ, बचे हुए अभ्यर्थियों ने आरक्षण की वजह से नाम हटाने का आरोप लगाते हुए लखनऊ के निशांतगंज स्थित एससीईआरटी कार्यालय का घेराव कर दिया और जमकर नारेबाजी शुरू कर दी। सैकड़ों की संख्या में अभ्यर्थियों के पहुंचने से हड़कम्प मच गया। जिसके बाद भारी पुलिस बल एससीईआरटी कार्यालय पर तैनात कर दी गई। 

shikshak bhartI ki maang ko lekar abhyarthiyon ka pradarshan maang poori na hone tak denge dharana

आपको बता दें कि एससीईआरटी कार्यालय पर प्रदर्शन कर शिक्षक अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया है कि आरक्षण के चलते जनरल कटेगिरि के 5696 अभ्यर्थियों को सूची से हटा दी गई है। जबकि 68500 अभ्यर्थियों में से 41556 अभ्यर्थी परीक्षा में पास हुए थे, जिन्हें नियुक्ति देने की बात कहीं गई थी। लेकिन जो सूची जारी की गई है उसमें 34660 अभ्यर्थियों का ही नाम आया है। जिसमें 5696 जनरल कैटेगरी के अभ्यर्थियों को आरक्षण के चलते सूची से दरकिनार कर दिया गया है। भ्यर्थी अब अपनी नियुक्ति की मांग को लेकर एससीईआरटी कार्यालय पर धरना देने पहुंच गए हैं। प्रदर्शनकारी छात्रों का कहना है अगर आज आदेश जारी नहीं किया जाएगा तो वह ऐसे ही धरने पर बैठे रहेंगे।

Web Title: shikshak bhartI ki maang ko lekar abhyarthiyon ka pradarshan maang poori na hone tak denge dharana ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया